रूड़की कच्ची शराब प्रकरण में- हरीश रावत ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया

0
102


देहरादून। संवाददाता। रूड़की में अवैध शराब पीकर बड़ी संख्या में हुई मौतों पर अफसोस जाहिर करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह अत्यन्त दुखद घटना है मरने वाले गरीब लोग है जो लोग बीमार है उन्हे बचाने की कोशिश होनी चाहिए तथा मृतकों के परिजनों को सरकार को आर्थिक सहायता देनी चाहिए।

इस के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य में बढ़ते अवैध शराब और नशे के कारोबार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि शासन और प्रशासन की सरपरस्ती में ही अवैध धंधा चलता है। उनसे जब यह पूछा गया कि जो गम्भीर आरोप वह लगा रहे है क्या इसके कोई सबूत भी उनके पास है तो उन्होने कहा कि इसमें सबूत की कोई जरूरत नहीं है।

शासन प्रशासन में बैठे हुए सभी लोग जानते है कि यह कारोबार सत्ता पक्ष के करीबियों की सरपरस्ती और पुलिस की मिलीभगत के बिना नहीं चलता है उन्होने कहा कि लम्बे समय से सीमा वर्ती क्षेत्र में अवैध शराब के धंधे की खबरें आ रही थी। चिन्ताजनक बात यह है कि इतने लोग मर गये शासन प्रशासन ने समय रहते इसे रोकने के लिए कोई कार्यवाही नही की है। उन्होने कहा कि पिछले दो सालों में अवैध शराब और नशे का कारोबार बढ़ा है जिसे लेकर शासन प्रशासन बेप्रिफक है और उसके खिलाफ कोई कार्यवाही धरातल पर नहीं की जा रही है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि रूड़की में जो जहरीली शराब से मौते हुई है वह सरकार की लापरवाही से हुई है। उन्होने कहा कि कांग्रेस इस मामले को सदन में भी उठायेगी। उन्होने कहा कि इस तरह की घटनाओं की पुर्रावृत्ति न हो इसके लिए सरकार को पुख्ता इंतजाम करने चाहिए।

LEAVE A REPLY