पहाड़ों पर रेल पहुंचाना केंद्र सरकार की प्राथमिकता- सीएम त्रिवेंद्र


देहरादून। संवाददाता। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना पर कार्य की प्रगति शानदार है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 तक तय समय पर रेल पहाड़ों में पहुंच जाएगी। कहा कि यह महत्वाकांक्षी परियोजना केंद्र और राज्य सरकार की प्राथमिकता में है।

शनिवार को ऋषिकेश में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के तहत निर्माणाधीन रेलवे स्टेशन न्यू ऋषिकेश का निरीक्षण कर रेल अंडर पास के लिए भूमि पूजन भी किया। उन्होंने रेल निर्माण निगम के अधिकारियों के साथ बैठक कर परियोजना की प्रगति पर चर्चा की। बाद में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि परियोजना का काम युद्धस्तर पर जारी है। अभी तक की प्रगति शानदार है। आगे और भी तेजी से काम होगा। उन्होंने कहा कि परियोजना के लिए बजट की कोई कमी नहीं है और जिस तरह काम की प्रगति नजर आ रही है, कहा जा सकता है कि निश्चित ही 2024 तक पहाड़ में रेल दौड़ने लगेगी।

इससे पहले उन्होंने टिहरी और पौड़ी जिले को जोडऩे वाले बहुप्रतीक्षित जानकी सेतु का निरीक्षण किया। 35 करोड़ 53 लाख रुपये की लागत से बनने वाले जानकी सेतु मुनिकीरेती के पूर्णानंद घाट से वेद निकेतन तपोवन को जोड़ेगा। मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अफसरों को समय पर काम पूरा करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने नमामि गंगे के तहत ऋषिकश के लक्कड़घाट में तैयार किये जा रहे 26 एमएलडी के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का भी जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को समयबद्ध तरीके से कार्य संपन्न करने को कहा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *