उत्तराखंड में फिर बदला मौसम : मसूरी की चोटियों में हिमपात, नैनीताल में ओले,पिथौरागढ़ में कालामुनि बिटलीधार में हिमपात

0
61

  • सुबह से ही बारिश का दौर शुरू रुक रुककर जारी रहा
  • मसूरी की ऊंची चोटियों नागटिब्बा और सुरकंडा में हिमपात 
  • नैनीताल में जोरदार बारिश के साथ ओले गिरे
  • पिथौरागढ़ में कालामुनि बिटलीधार में हिमपात से थल मुनस्यारी मार्ग यातायात के लिए बंद 

देहरादून : उत्तराखंड में मौसम ने करवट ले ली। सुबह से ही बारिश का दौर शुरू हो गया था, जो रुक रुककर जारी रहा। मसूरी में सुबह से बारिश का दौरा जारी रहा। मसूरी की ऊंची चोटियों नागटिब्बा और सुरकंडा में ताजा हिमपात हुआ।

वहीं, नैनीताल में जोरदार बारिश के साथ ओले गिरे। पिथौरागढ़ में कालामुनि बिटलीधार में हिमपात से थल मुनस्यारी मार्ग यातायात के लिए बंद हो गया है। इससे तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आने वाले 24 घंटों में देहरादून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल एवं ऊधमसिंह नगर में ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। विभाग ने स्थानीय प्रशासन को एहतियात बरतने की सलाह दी है। बुधवार की बात करें तो सुबह से ही प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बादल छाये रहे। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री एवं यमुनोत्री में घने बादल छाये रहने से अधिकतम तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री कम दर्ज किया गया।

उत्तरकाशी से हर्षिल तक सड़क पर यातायात सुचारू कर लिया गया है, लेकिन उत्तरकाशी से 60 किलोमीटर दूर सुनगर नामक स्थान से गंगोत्री तक सड़क पर कई जगह अभी भी बर्फ जमा है। हालांकि केदारनाथ और यमुनोत्री हाईवे अपेक्षाकृत सुरक्षित हैं। इस बीच ज्यादातर संपर्क मार्गों पर यातायात बहाल कर लिया गया है।

यमुनोत्री हाईवे फूलचट्टी से आगे बंद है। जबकि गंगोत्री हाइवे दोपहर बाद सुचारू कर दिया गया। उधर, टिहरी जिले के भिलंगना विकासखंड के तहत पिलखी-वंचुरी संपर्क मार्ग कुमारखोल बैंड पर मलबा गिरने से बंद हो गया, जिससे बारात के वाहन छह घंटे खड़े रहे। दोपहर बाद मार्ग खुलने पर ही बारात वहां से निकली। उधर, देहरादून व मसूरी में दिनभर बादल छाये रहे।

LEAVE A REPLY