16 से 24 फरवरी तक मनाया जायेगा बसंत कार्निवल

0
59

देहरादून। संवाददाता। दून महोत्सव समिति द्वारा दून के परेड मैदान में 16 से 24 फरवरी तक बसंत कार्निवाल मेले का आयोजन किया जा रहा है। मेले का उद्देश्य शिक्षा को बढ़ावा देना, स्वच्छता के प्रति जागरूक करना व बिजनेस को बढ़ाकर गरीब व उन्मूलन बेरोजगारों को रोजगार की मुहिम पर लगातार कार्य करना है।

आज पै्रस वार्ता के दौरान पत्रकारों को इस आशय की जानकारी देते हुए मेले के आयोजक राम सूरत यादव ने बताया कि परेड ग्राउंड में हमारी समिति द्वारा बसंत कार्निवल का आयोजन बिजनेस एजुकेशन एंड बिजनेस प्रमोट के लिए किया जा रहा है। जिसमें बच्चों का ध्यान रखते हुए बच्चों के लिए मनोरंजन के साधन तथा महिलाओं के लिए शॉपिंग तथा युवाओं के लिए रोजगार का विशेष ख्याल रखा गया है।

उन्होने बताया कि मेले के आयोजक अपनी मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए सरकार से भी सहयोग की अपेक्षा करते है। उन्होने कहा कि हमारा पिछले 7 साल से यह प्रयास रहा है कि हम पब्लिक को अच्छा माहौल दे उन्होने बताया कि मेले में स्टॉल राजस्थानी अचार पहाड़ी उत्पाद दाल आदि हैंडीक्राफ्ट फर्नीचर खुर्जा क्रोकरी ऊंट की सवारी बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार के झूले आदि लगाए गए है।

LEAVE A REPLY