बिना विपक्ष के संशोधन विधेयक विस सत्र में पेश

0
100


देहरादून। संवाददाता। विधानसभा सत्र के दौरान शून्यकाल में विपक्ष की गैरहाजिरी के दौरान राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पारित कर दिया गया। सत्र में 12.20 बजे कार्यवाही फिर शुरू हुई। राज्य के सैनिकों की शहादत के बावजूद कार्यवाही जारी रखने के विरोध में कांग्रेस विधायक इसमें शामिल नहीं हुए। इस दौरान निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार की पूर्व में अभिभाषण पर दर्ज कराई गई आपत्तियों को ध्वनिमत से निरस्त करते हुए अभिभाषण पारित कर दिया गया। साथ ही सरकार ने तीन संशोधन विधेयक भी सदन में पेश किए। संसदीय कार्यमंत्री प्रकाश पंत ने कृषि उत्पाद मंडी(विकास एवं विनियमन) संशोधन, भारतीय भागीदारी संशोधन व सोसायटी रजिस्ट्रीकरण विधेयक पेश किया। बमुश्किल 15 मिनट बाद ही सत्र फिर शाम चार बजे तक को स्थगित कर दिया गया।

पंत ने गलती सुधारी : संसदीय कार्यमंत्री पंत ने राज्यपाल के अभिभाषण की एक गलती को भी सुधारा। हल्द्वानी में प्रस्तावित परिवहन विभाग के प्रशिक्षण केंद्र के लिए अभिभाषण में केंद्र से 2300 करोड़ रुपये मांगने की बात कही गई थी। साथ ही उसे स्थापित बताया गया था। पंत ने सदन से अनुमति लेते हुए उस रकम को 23.67 करोड़ रुपये कराया। साथ ही स्थापित को प्रस्तावित दर्ज कराया।

प्रीतम ने जताया विरोध : कार्यस्थगन प्रस्ताव के तहत अपनी सूचना स्वीकार न होने से नाराज निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार ने आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि एसएसबी के गुरिल्ला विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलित है। यह मामला बेहद गंभीर है। पर, विस अध्यक्ष ने उनकी सूचना को स्वीकार करने से इंकार कर दिया।

पंतनगर विवि के शिक्षकों को मिले सातवां वेतनमान : किच्छा विधायक राजेश शुक्ला ने नियम 300 के तहत पंत नगर विवि के शिक्षकों के सातवें वेतनमान का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार ने उच्च शिक्षा से जुड़े विवि और कालेज शिक्षकों को सातवां वेतनमान दे दिया है। पर, पंतनगर विवि कृषि विभाग के अधीन है। उसके लिए कृषि विभाग की ओर से आदेश होने हैँ। लिहाजा इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जल्द से जल्द आदेश कराए जाएं।

LEAVE A REPLY