लाखों के नकली नोटो के साथ एक गिरफ्तार

0
103


देहरादून। संवाददाता। थाना रायपुर पुलिस ने आज नकली नोट के कारोबार का भंडाफोड़ करते हुए एक व्यक्ति को लाखों के नकली नोट सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने उसके घर से कलर प्रिन्टर, इंक बाटल, पेपर सीट व कलर पैन भी बरामद किये है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने बताया कि हाई अलर्ट के चलते थाना रायपुर पुलिस द्वारा क्षेत्र में चैकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि रिंग रोड पर एक व्यक्ति भारतीय मुद्रा की जाली करेंसी लेकर आने वाला है। सूचना से आलाधिकारियों को अवगत कराते हुए पुलिस ने रिंग रोड पर चैकिंग अभियान शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस को गढ़वाली कालोनी के समीप एक संदिग्ध व्यक्ति आता हुआ दिखायी दिया। पुलिस ने जब उसे रोकना चाहा तो वह सकपका कर भागने लगा।

इस पर उसे घेर कर दबोचा गया। तलाशी के दौरान पुलिस ने उसके पास से 2,09,500 की जाली नगदी बरामद की। थाने लाकर की गयी पूछताछ में उसने अपना नाम शाकिर पुत्र मेंहदी हसन निवासी मुरादाबाद बताया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर उसके घर कैनाल रोड से कलर प्रिन्टर, केवल प्रिन्टर, इंक बोटल, पेपर सीट व कलर पेन बरामद किये है। पुलिस के अनुसार आरोपी कैनाल रोड पर एक मकान में केयर टेकर है। जो वहां रहकर जाली नोट के कारोबार को अंजाम दे रहा था। आरोपी का कहना है कि वह दो माह पूर्व अहमदाबाद में 50 हजार के जाली नोट भी चला चुका है। बहरहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

LEAVE A REPLY