दून चिकित्सालय में जन औषधि केंद्र का मंत्री प्रकाश पंत ने उद्घाटन किया


देहरादून। संवाददाता। प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्रों की स्थापना की श्रंखला में आज राजकीय दून चिकित्सालय महिला परिसर में प्रदेश के 146वें जन औषधि केन्द्र का उद्घाटन मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत, विधायक खजानदास व राज्य मंत्री नरेश बंसल की उपस्थिति में किय गया।

इस अवसर पर जन औषधि केन्द्र की संचालक संस्था प्रयास चैरिटबल ट्रस्ट की तरफ से बताया गया कि जन औषधि केन्द्रों के माध्यम से आम जन को सस्ती एंव उच्च गुणवत्ता की जैनेरिक दवाएं उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होने बताया कि जन औषधि केन्द्रों में हर मर्ज की तकरीबन 600 दवाईयां तथा 154 सर्जिकल उत्पाद उपलब्ध कराये जायेंगे। इस अवसर पर आमंत्रित अतिथियों ने भी अपने विचार रखे। जन औषधि परियोजना के अधिकारियों द्वारा बताया गया कि इस परियोजना का मुख्य उद्देश्य प्रदेश के प्रत्येक ब्लाक में जन औषधि केन्द्रों की स्थापना के माध्यम से आम जन को उच्च गुणवत्ता की जेनेरिक दवांए सस्ती दरों पर उपलब्ध कराना है।

उन्होने बताया कि जन औषधि केन्द्रों पर आपूर्ति की जाने वाली दवांए केवल दवा निर्माता कंपनियों से ही बनवाई जाती है तथा सम्पूर्ण गुणवत्ता परीक्षण के बाद ही जन औषधि केंद्रों पर भेजी जाती है। इस अवसर पर राजकीय दून मेडिकल कालेज के प्रचार्य डा. आशुतोष सयाना, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. के.के.टम्टा, दून महिला की मुख्य चिकित्सा अधीक्षका डा. मीनाक्षी जोशी, प्रयास चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से मुकेश अग्रवाल, अंजू अग्रवाल सहित कई लोग उपस्थित रहे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *