सहायक आयुक्त से 15 लाख की रंगदारी मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार

0
174


ऋषिकेश। रामनगर में तैनात राज्य कर विभाग के सहायक आयुक्त सचल दल इकाई शिव शंकर यादव को फोन पर बच्चे के अपहरण की धमकी देने और 15 लाख रुपए रंगदारी मांगने के आरोप में ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने एक होमगार्ड को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, 28 फरवरी को सहायक आयुक्त शिव शंकर यादव को किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर पांच लाख रुपए रंगदारी देने और ऐसा ना करने पर उनके बच्चे को उठाने की धमकी दी थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि इस मामले में होमगार्ड अमित सैनी पुत्र स्वर्गीय राजपाल सैनी निवासी बनखंडी ऋषिकेश को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि सहायक आयुक्त यादव जब ऋषिकेश में तैनात थे। तो होमगार्ड की ड्यूटी उनके साथ थी। इस दौरान दोनों के बीच कहासुनी हुई थी। जिसका बदला लेने के लिए होमगार्ड ने यह हरकत की। पुलिस ने बताया कि जिस नंबर से फोन किया गया था वह नंबर शहीद निवासी सुल्तानपुर उत्तर प्रदेश का था। 31 जनवरी को शामली मुजफ्फरनगर के समीप ट्रेन में जहर खुरानी गिरोह ने उसे कुछ खिला दिया था। बेहोशी की हालत में वह ऋषिकेश पहुंच गया था।

जीआरपी पुलिस ने होमगार्ड की सहायता से उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। इसी दौरान होमगार्ड अमित सैनी ने इस व्यक्ति का सिम कार्ड निकाल दिया था। पुलिस की जांच में पता चला कि जिस मोबाइल से फोन किया गया था। वह डोईवाला केशव पूरी बस्ती निवासी ओमप्रकाश का है। ओमप्रकाश से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि जुलाई के महीने ऋषिकेश तहसील चैक के समीप जीएसटी कार्यालय के सामने एक व्यक्ति ने उसे स्वयं को पुलिस का बताते हुए रोका और मोबाइल छीन लिया था।

पुलिस ने जीएसटी कार्यालय के समीप सभी मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की तो अमित सैनी की लोकेशन और जिस मोबाइल से धमकी दी गई थी उसकी लोकेशन एक ही जगह मिली। जिसके बाद यह पक्का हो गया कि अमित सैनी का इस मामले में पूरा पूरा हाथ है। पुलिस ने बताया कि सोमवार की सुबह रेलवे रोड ऋषिकेश के पास से होमगार्ड अमित सैनी को गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY