दून चिकित्सालय में नवीन ओपीडी का मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन

0
484

देहरादून। संवाददाता। लंबे इंतजार के बाद राजकीय दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय की नई बिल्डिंग में नवीन ओपीडी की शुरूआत हो गई है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बिल्डिंग में बने ए ब्लॉक बिल्डिंग में नवीन ओपीडी का लोकार्पण किया।

मंगलवार को दून चिकित्सालय में नवीन ओपीडी का लोकापर्ण करने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि विभिन्न बिमारियों के इलाज के लिए विभिन्न डॉक्टरों की तैनाती नवीन ओपीडी में की गई है। कुल 45 करोड़ की लागत से पूरी बिल्डिंग बनकर तैयार की जा रही है। इसकी वजह से तीमारदारों और मरीजों को काफी लाभ मिलेगा साथ ही अत्यआधुनिक मशीनों की संख्या बढ़ेगी।

जिनमें एक्स-रे मशीन, अल्ट्रॉसाउंड मशीन प्रमुख है। मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं को पुरी तरह से जनउपयोगी बनाया जायेगा। जिसके लिए सरकार पूरी तरह कटिबध है। बताया कि नवीन ओपीडी के शुरूआत होने से अधिक संख्या में मरीजों को भर्ती किया जा सकेगा। साथ ही तिमारदारों को रूकने के लिए भी उपयुक्त इंतजाम किया जायेंगे। नवीन ओपीडी में रजिस्ट्रेशन, डिस्पेंसरी, बाल रोग की ओपीडी, प्रशासनिक कार्यालय और लेक्चर थिएटर होंगे। द्वितीय चरण में समस्त ओपीडी, ब्लड बैंक व सेंट्रल लैब स्थापित की जाएगी। इस मौके पर मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक खजानदास, स्वास्थ्य सचिव नितेश झा, चिकित्सा निदेशक युगल किशोर पंत, स्वास्थ्य महानिदेशक रविंद्र थपलियाल, दून मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा आशुतोष सयाना, विधायक कुंवर प्रवण सिंह चेंपियन के साथ ही स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY