इनकम टैक्स ने पर्यटन विकास परिषद के कार्यालय पर छापा मारा

0
64


देहरादून। संवाददाता। आज सुबह आईटी की टीम द्वारा गढ़ी कैंट स्थित उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद के कार्यालय पर छापेमारी की गयी। टीम द्वारा कार्यालय में मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों से पूछताछ भी की गयी तथा कार्यालय के रिकार्ड को खंगाला गया।

आयकर विभाग द्वारा आम तौर पर निजी संस्थानों और प्रतिष्ठानों पर ही छापेमारी की जाती है लेकिन आज सुबह जैसे ही आईटी की टीम अचानक उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद के गढ़ी कैंट स्थित कार्यालय पर पहुंची तो वहां हड़कंप मच गया। आईटी के अधिकारियों द्वारा पलक झपकते ही वहां कार्य कर रहे सभी कर्मचारियों के मोबाइल फोन जब्त कर लिये गये तथा परिषद कार्यालय के सभी कमरों को खाली करा लिया गया। छापेमारी की कार्यवाही लगभग साढे़ ग्यारह बजे शुरू हुई।

आईटी की टीम ने परिषद कार्यालय में जब कदम रखा उस समय सभी कर्मचारी काम पर आ चुके थे और काम कर रहे थे। टीम द्वारा सभी कर्मचारियों को तत्काल काम बंद करने को कहा गया और उनसे उनके मोबाइल फोन अपने कब्जे में ले लिये गये। सभी कर्मचारियों को टीम ने एक स्थान पर शांति में बैठ जाने को कहा। कार्यालय के सभी कमरों को टीम द्वारा अपने कब्जे में ले लिया गया और जांच पड़ताल का काम शुरू कर दिया गया। टीम द्वारा इस दौरान कार्यालय के सभी कम्प्यूटरों की की जांच की गयी और सभी फाइलों को खंगाला गया। इस दौरान टीम के सदस्यों ने कुछ कर्मचारियों से पूछताछ भी की। छापा जिस समय पड़ा उस समय कार्यालय में विभाग के फाइनेंस कंट्रोलर जयपाल तोमर भी कार्यालय में मौजूद थे।

यहां यह उल्लेखनीय है कि तोमर पहले भी कई अहम पद पर तैनात रह चुके है तथा उनके खिलाफ अब तक कई आर्थिक अरियमितिताओं के मामले सामने आ चुके है। आईटी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार भी मामला कुछ वित्तीय अनियमितताओं से ही जुड़ा है। आईटी की टीम द्वारा आज छापे के समय उनसे लम्बी पूछताछ उनके कार्यालय में ंही किये जाने के समाचार है। पर्यटन विकास परिषद कार्यालय में हुई यह छापेमारी की कार्यवाही आईटी विभाग के टीडी एस सेल द्वारा की गयी है। समाचार लिखे जाने तक आईटी की कार्यवाही जारी थी तथा इस छापेमारी में अधिकारियों के हाथ क्या कुछ लगा है इसकी जानकारी नहीं हो सकी है।

LEAVE A REPLY