नैनीताल से ऐरी व पौड़ी लोस सीट से शांति भट्ट होंगे यूकेडी के प्रत्याशी

0
85


देहरादून। संवाददाता। उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट की अध्यक्षता में आगामी लोकसभा चुनाव व सांगठनिक चुनाव पर चर्चा की गई। राज्य की पांचों लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने का निर्णय पार्टी ने लिया है। नैनीताल लोकसभा सीट के लिए दल के संरक्षक काशी सिंह ऐरी व पौड़ी लोकसभा सीट के लिए दल के प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट का नाम तय किया गया है। जबकि, अन्य तीन सीटों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

सांगठनिक चुनाव पर भी बैठक में चर्चा की गई। यह तय किया गया कि दल का महाधिवेशन मई में होगा। इससे पहले जनपद कार्यकारिणी के चुनाव कराए जाएंगे। लोकसभा चुनाव व सांगठनिक चुनाव के लिए आगामी 13 व 14 मार्च को फिर केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक आहूत की जाएगी।

दल के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने कहा कि आगामी लोस चुनाव दमखम के साथ लड़ने के लिए सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर कार्य करना होगा। बूथ स्तर तक दल के सांगठनिक ढांचे को मजबूत बनाना होगा। निष्क्रिय रहने वाले पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को भी उन्होंने सचेत किया।

बैठक के अंत में पुलवामा हमले व अन्य ऑपरेशन में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई। यूकेडी के संरक्षक काशी सिंह ऐरी, बीडी रतूड़ी, त्रिवेंद्र सिंह पंवार, पुष्पेश त्रिपाठी, जगदीश बधानी, पंकज व्यास, हरीश पाठक, सुनील ध्यानी, बहादुर सिंह रावत, डीके पाल, किशन सिंह रावत, शांति प्रसाद भट्ट आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY