राहुल गांधी की रैली में कांग्रेस नेता करेंगें धमाका

0
83

देहरादून। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली की तैयारी कर रही कांग्रेस के नेता 16 मार्च को ‘धमाका’ करने का दावा कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि भाजपा के किसी नेता को कांग्रेस में शामिल किया जाएगा। पार्टी के सूत्र कहते हैं कि इस मुद्दे पर हाईकमान के स्तर पर बात चल रही है। लेकिन, भाजपा से कौन नेता आएगा, यह खुलासा नहीं किया जा रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने खुद इस मुद्दे को हवा दी है। ये नेता कुछ दिनों से इसके संकेत देते आ रहे हैं। पिछले दिनों हल्द्वानी में राज्य प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने मीडिया से कहा था कि भाजपा के बड़े नेता उनके संपर्क में हैं। अब जबकि राहुल खुद देहरादून आ रहे हैं और चुनावों का बिगुल भी बज चुका है तो ऐसे में कांग्रेस के दावे की सच्चाई 16 मार्च को ही सामने आएगी।

बहुगुणा के नेतृत्व में नेताओं ने थामा था भाजपा का दामन
2016 में कांग्रेस में विभाजन के समय पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के नेतृत्व में तब 18 मार्च को नौ विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे। बहुगुणा के साथ उसी दौरान विधानसभा सत्र के दिन हरक सिंह रावत, सुबोध उनियाल, अमृता रावत, कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन, शैलेंद्र मोहन सिंघल, शैलारानी रावत, उमेश शर्मा काऊ और प्रदीप बत्रा शामिल थे। कांग्रेस के बड़े नेताओं में शामिल सतपाल महाराज भी कुछ समय पहले भाजपा में चले गए थे। बहुगुणा गुट के जाने के बाद कुछ महीने बाद ही यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव आर्य की भी भाजपा में एंट्री हो गई थी।

कई नेता हाल ही में कर चुके हैं घर वापसी
पार्टी में विभाजन का घाव भरने के लिए कांग्रेस पिछले एक साल से ‘कुनबा बढ़ाओ’ अभियान चला रही है। विधानसभा चुनाव में पार्टी से बगावत कर चुनाव लड़ चुके कई नेताओं को कांग्रेस ने वापस ले लिया है। इनमें शूरवीर सिंह सजवाण, हरेंद्र वोरा और महेश शर्मा प्रमुख है। भाजपा के कुछ असंतुष्ट नेता हेम आर्य, राजेश्वर पैन्यूली और ज्योति सजवाण समेत कुछ नेता भी कांग्रेस में आए हैं।

कांग्रेस डूबता जहाजः भाजपा
कांग्रेस डूबता हुआ जहाज है। ऐसे में मुझे नहीं लगता कि डूबते हुए जहाज की सवारी कोई करना चाहेगा। भाजपा इस बार भी मजबूती से लोकसभा चुनाव लड़ेगी और फिर से पूरे देश में जीत का परचम लहराएगी। -बलजीत सोनी, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी (भाजपा)

कांग्रेस का दावा, यह रैली ऐतिहासिक होगी
देहरादून। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की 16 मार्च की परिवर्तन रैली को कांग्रेस ने अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ लिया है। रविवार को नई दिल्ली में प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने उत्तराखंड के नेताओं के साथ इस रैली की तैयारियों की समीक्षा की। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस ने इस रैली के लिए एक लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है। सभी नेताओं को जिम्मेदारियां भी सौंपी गई हैं। बड़े नेताओं पर भीड़ जुटाने के साथ इस रैली के लिए आर्थिक सहायता जुटाने का भी जिम्मा रहेगा। इस रैली के लिए कांग्रेस से नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश, पूर्व विधायक नवप्रभात और गणेश गोदियाल समेत कई नेता 50 हजार से एक लाख रुपये तक दे चुके हैं। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि यह रैली निसंदेह ऐतिहासिक रहेगी। उन्होंने कहा कि इस रैली में सिर्फ राज्य के लोग ही शामिल होंगे। भाजपा की तरह यूपी, हरियाणा और दिल्ली से भीड़ नहीं ढोई जाएगी।

LEAVE A REPLY