तीन दिन रहेंगे बैंक बंद, 29 सितंबर तक निपटा ले जरूरी काम

0
193

देहरादून। संवाददाता। आपको बैंक संबंधी कुछ जरूरी काम है तो 29 सितंबर तक निपटा लें। इसके बाद तीन दिन तक बैंकों में छुट्टी रहेगी। वहीं, उत्तरांचल बैंक इंप्लाइज यूनियन ने मुख्यमंत्री से रामनवमी पर भी कोषागार व बैंकों में अवकाश की घोषणा का आग्रह किया है।

त्योहारी सीजन चल रहा है और इस दौरान कई अवकाश पड़ रहे है। छुट्टियों की बात करें तो 30 सितंबर को दशहरा, एक अक्टूबर को रविवार और दो अक्टूबर को गांधी जयंती पर बैंक पूरी तरह से बंद रहेंगे।

बैंक कर्मचारियों की मांग 29 सितंबर को रामनवमी पर भी अवकाश की है। ऐसा होता है तो बैंकों में चार दिन अवकाश रहेगा और तीन अक्टूबर से कामकाज फिर से शुरू हो सकेगा। इससे ग्राहकों को परेशानी हो सकती है। छुट्टी के कारण लोगों को कैश के लिए एटीएम पर निर्भर रहना पड़ेगा। पंजाब नेशनल बैंक के मंडल प्रमुख अनिल खोसला के मुताबिक अभी तक 30 से दो अक्टूबर तक छुट्टी की सूचना है। ग्राहकों को कोई परेशानी न हो इसके लिए एटीएम में पर्याप्त नकदी डाल दी जाएगी।

उत्तरांचल बैंक इंप्लाइज यूनियन के महामंत्री जगमोहन मेंदीरत्ता ने बताया कि रामनवमी देशभर में मनाई जाती है। यह हिंदुओं का मुख्य त्योहार है। उत्तर प्रदेश में रामनवमी पर सार्वजनिक अवकाश रहता है। उत्तराखंड में भी इस दिन नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट के तहत सार्वजनिक अवकाश होना चाहिए।

LEAVE A REPLY