राहुल की रैली को मजबूती देने के लिए अफवाह फैला रही कांग्रेस- महाराज

0
69


देहरादून। संवाददाता। उत्तराखण्ड में लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच कई भाजपा नेताओं के कांग्रेस में जाने की खबरों ने राजनीतिक हलकों में सरगर्मी बढ़ा दी है। भाजपा नेता अब इसका खण्डन करने में जुटे हुए है। लेकिन सच क्या है यह 16 मार्च को राहुल गांधी की रैली के बाद ही साफ हो सकेगा।

बीते दिनों खबर आयी थी कि कांग्रेस राहुल गांधी की 16 मार्च की रैली के दौरान कोई बड़ा धमाका करने जा रही है। यह धमाका क्या होगा इस पर खोज खबर करने के बाद यह सामने आया कि भाजपा के कुछ बड़े नेता कांग्रेस के सम्पर्क में है तथा 16 मार्च को राहुल गांधी की रैली के दौरान वह कांग्रेस का हाथ थाम सकते है। 2016 में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने वाले नेताओं के बारे में यह कयास लगाये जाने लगे थे कि क्या कुछ पूर्व कांग्रेसी नेताओं की पार्टी में वापसी होने वाली है। कबीना मंत्री सतपाल महाराज के बारे में तो कई जगह पोस्टर तक लगे देखे गये। ऐसी स्थिति में भाजपा में हलचल स्वाभाविक ही थी।

इस बात की चर्चा तो हमेशा ही होती रही है कि कांग्रेस छोड़कर जाने वाले यह नेता भाजपा में संतुष्ट नहीं है। आज इस मुद्दे पर सफाई देने के लिए दिल्ली में सतपाल महाराज ने पै्रस वार्ता में कहा कि वह भाजपा में ही है और वह भाजपा में ही रहेगें। उन्होने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह राहुल गांधी की रैली में भीड़ जुटाने के लिए इस तरह की अफवाह फैला रही है। अपनी पत्नी अमृता के लिए टिकट मांगने पर उन्होने कहा कि वह न तो टिकट मांग रही है न वह चुनाव लड़ना चाहती है।

उधर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का कहना है कि कांग्रेस तो एक डूबता जहाज है इस डूबते जहाज पर आत्महत्या के लिए कौन बैठना चाहेगा। उन्होने कहा कि भाजपा का कोई नेता कांग्रेस में नहीं जा रहा है। कांग्रेस किसी अर्जी फर्जी व्यक्ति को भाजपाई बनाकर लाकर खड़ा कर दे तो अलग बात है। भाजपा का कोई नेता कांग्रेस में नहीं जायेगा। पूर्व मुख्यमंत्री बी.सी.खण्डूरी के पुत्र मनीष खण्डूरी के कांग्रेस में जाने के सवाल पर अजय भट्ट ने कहा कि मनीष भट्ट भाजपा के 5 रूपये के भी सदस्य नहीं है।

LEAVE A REPLY