परिवर्तन रैली के लिए कल दून पहुंचेगे कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष

0
132

देहरादून ।   कांग्रेस  के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी परिवर्तन रैली के लिए  कल दून आ रहें हैं। राहुल 12 बजे परेड मैदान में पहुचेगे। राहुल का कार्यक्रम करीब फाइनल हो चुका है। 11ः45 बजे राहुल जौलीग्राडं हवाई अडडे पर पहुंचगे । कल वहां से हैलीकाॅप्टर के जरिये वह परेड मैदान आयेगें।

उत्तराखंड जैसे महज पांच सीटों वाले छोटे राज्य में पहले ही चरण में मतदान से सियासी सरगर्मी नजर आने लगी है। जमीनी और सांगठनिक तैयारियों के मोर्चे पर भले ही भाजपा चुनाव एलान के वक्त अपनी प्रतिद्वंद्वियों से आगे दिख रही है, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ऐसे पहले बड़े नेता हैं, जो चुनाव कार्यक्रम तय होने के बाद उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। हालांकि यह बात दीगर है कि राहुल देहरादून दौरा पहले ही तय हो गया था। ऐसे में इस संभावना से भी इन्कार नहीं किया जा सकता कि कांग्रेस 16 मार्च तक अपने प्रत्याशी घोषित कर दे।

उत्तराखंड का राजनैतिक मिजाज कुछ ऐसा है कि यह भाजपा और कांग्रेस, दोनों को रास आता है। अविभाजित उत्तर प्रदेश के दौरान और फिर उत्तराखंड के अलग राज्य बनने के बाद भी इन्हीं दोनों राष्ट्रीय पार्टियों पर मतदाता भरोसा जताता आया है। ऐसे बहुत कम उदाहरण हैं कि देवभूमि के बाशिंदों ने इन दोनों पार्टियों से इतर किसी अन्य के पक्ष में मतदान किया।

LEAVE A REPLY