दान के नाम पर छात्रा से ढाई हजार ठग शातिर हुए चंपत

0
89


देहरादून। आइएसबीटी के पास स्थित एमडीडीए कॉलोनी में दान के नाम पर कुछ लोगों ने छात्रा से ढाई हजार रुपये ठग लिए। मामले में छात्रा की मां की ओर से आइएसबीटी पुलिस चैकी में तहरीर दी गई है।

पुलिस के अनुसार, उत्तरा नेगी झीवारेड़ी के एक सरकारी स्कूल में अध्यापिका हैं और आइएसबीटी के पास स्थित एमडीडीए कॉलोनी में परिवार के साथ रहती हैं। वह स्कूल गई थीं। घर में उनकी बेटी अकेली थी।

आरोप है कि दोपहर के वक्त कुछ लोग आए और दान के नाम पर रुपये मांगने लगे। उत्तरा के फ्लैट का दरवाजा खटखटाया तो उनकी बेटी बाहर निकली। सामने मौजूद शख्स ने कहा कि भंडारे के लिए वह भी सहयोग करे।

इस पर छात्रा ने पहले सौ रुपये दिए, लेकिन इसके बाद उस व्यक्ति ने कहा कि पूरे साल के अनाज के बराबर दान करना होगा। यदि उसने दान नहीं दिया तो परिवार में अनर्थ हो जाएगा। साथ ही उसने हिसाब लगाकर कहा कि उसे कम से कम ढाई हजार रुपये देने होंगे।

छात्रा ने बहकावे में आकर उस शख्स को ढाई हजार रुपये दे दिए। मामले में आइएसबीटी चैकी पर तहरीर दी गई है। इंस्पेक्टर पटेलनगर सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि फिलहाल यह ठगी नहीं है। कुछ लोग इस तरह से शहर में अक्सर दान के नाम पर लोगों से पैसे लेते रहते हैं। फिलहाल छात्रा से ढाई हजार रुपये लेने वाले शख्स की तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY