कांग्रेस को हाईजैक करने का काम कर रही इंद्रा- तिलक राज बेहड़

0
109


देहरादून। संवाददाता। उत्तराखंड लोकसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों के चयन की तारीख जैसे-जैसे नज़दीक आ रही है वैसे-वैसे टिकट दावेदारों के बेचैनी भी बढ़ रही है। कांग्रेस में टिकट की दावेदारी के साथ ही पार्टी की अंदरूनी कलह भी सतह पर आ गई है। टिकटों के ऐलान से ठीक पहले तराई के कद्दावर नेता और राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री ने साधे नेता प्रतिपक्ष पर पार्टी को हाईजैक करने का आरोप लगाया है। तिलक राज बेहड़ ने कहा है कि वह अपनी बात प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के समक्ष भी रखेंगे। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार बेहड़ का नाम पार्टी की ओर से केंद्रीय नेतृत्व को भेजी गई संभावित दावेदारों की सूची में नहीं है. इससे बेहड़ नाराज़ हैं. उन्होंने अपनी उपेक्षा का आरोप लगाते हुए अब नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश पर निशाना साधा है।

खास बातचीत में बेहड़ ने कहा कि ऊधमसिंहनगर के कांग्रेसियों की उपेक्षा हो रही है। उन्होंने कहा कि तराई में कांग्रेस पार्टी की सारी गतिविधियां हल्द्वानी से तय हो रही है। बेहड़ ने कहा कि पहले यशपाल आर्य थे तो पार्टी सारे फ़ैसले वह करते थे और अब ये हल्द्वानी से हो रहे हैं। उन्होंने पूछा कि क्या प्रदेश के नेतृत्व को क्यों दरकिनार किया गया है? हम क्यों किसी से आदेश लें?

बेहड़ ने कहा कि इस बात पर जब वह आपत्ति करते हैं तो उन्हे हरीश रावत का प्रॉक्सी कहा जाता है. उन्होंने कहा कि नैनीताल-ऊधम सिंह नगर लोकसभा सीट पर टिकट को लेकर वह अपनी बात पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के सामने रखेंगे। इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत से भी बात करेंगे।

LEAVE A REPLY