बच्चों का रिपोर्ट कार्ड लेने पहुंचे अभिभावकों ने स्कूल में की नारेबाजी

0
71

हल्द्वानी।    आरटीओ रोड स्थित जेम्स पब्लिक स्कूल में अजब-गजब मामला सामने आया है। शनिवार को अभिभावक अपने बच्चों का रिपोर्ट कार्ड लेने के लिए स्कूल पहुंचे थे, लेकिन वहां पहुंचे तो स्कूल प्रबंधन के लोगों ने अभिभावकों से बच्चों की टीसी ले जाने का फरमान सुना दिया।
अभिभावकों का आरोप है कि उनसे अपनी मर्जी से बच्चों को स्कूल से ले जाने का पत्र लिखवाया गया। इससे गुस्साए अभिभावकों ने स्कूल परिसर में प्रदर्शन कर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। अभिभावकों का आरोप है कि बेहतर शिक्षा के लिए वह अपने बच्चों को जेम्स स्कूल में पढ़ा रहे थे। उन्होंने शहर के दूसरे स्कूलों से निकाल कर अपने बच्चों को जेम्स स्कूल में दाखिला दिलाया, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने बिना किसी पूर्व सूचना के स्कूल बंदी का फैसला ले लिया। शनिवार को जब वह अपने बच्चों का रिजल्ट लेने पहुंचे थे तो स्कूल प्रबंधन के लोगों ने बच्चों की टीसी ले जाने की बात कह दी। गुस्साए अभिभावकों ने खंड शिक्षा अधिकारी हरेंद्र कुमार मिश्र से मोबाइल फोन पर बात कर मामले की जानकारी दी है।

बताया जा रहा है कि विद्यालय में वर्तमान में 138 बच्चे अध्ययनरत थे। विद्यालय में कार्यरत स्टाफ की मानें तो स्कूल काफी घाटे में चल रहा था। इसके चलते मैनेजमेंट स्कूल की तरफ ध्यान नहीं दे रहा था। बता दें कि जेम्स स्कूल की दुनिया भर में शाखाएं हैं। इसके मुख्य ओनर दुबई में रहते हैं, जबकि भारत में कोई निजी फ्रेंचाइजी स्कूलों का संचालन करती है। घाटे के चलते स्टाफ एक एक कर रिजाइन करता जा रहा था। विद्यालय के प्रधानाचार्य भी अपने पद से फरवरी में त्यागपत्र दे चुके हैं।

LEAVE A REPLY