अफगानिस्तान ने पहली पारी में 314 रन बनाकर 142 रनों की बढ़त ली

0
94

दूसरी पारी में आयरलैंड ने 22 रनों पर गंवाया एक विकेट


देहरादून। संवाददाता। रायपुर स्टेडियम में अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले में अफगानिस्तान ने दूसरे दिन आयरलैंड पर शिंकजा कस लिया है। आयरलैंड के 172 रनों के जबाव में अफगानिस्तान ने पहली पारी में रहमतशाह (98), हसमुत्तालह 61 और कप्तान असगर अफगान के (67) रनों की पारी की बदौलत 314 रन बनाए। वहीं पहली पारी में 142 रनों से पिछड़ने के बाद बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 22 रन बना लिए है।

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में मैच के दूसरे दिन अफगानिस्तान ने 2 विकेट के नुकसान पर 90 रनों से आगे खेलना शुरु किया। तीसरे विकेट के लिए रहमतशाह और हशमुत्तालह साहिदी ने 130 जबकि चौथे विकेट के लिए कप्तान असगर ने रहमतशाह के साथ 28 रनों की साझेदारी की। मैच के 82 वें ओवर में रहमतशाह 98 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद निरंतर अंतराल पर विकेट गिरने के बावजूद अफगानिस्तान ने पहली पारी में 142 रनों की बढ़त ली। आयरलैंड के लिए स्टुअर्ट थांपसन ने तीन जबकि एंडी मेकब्रिन, जेम्स केमरॉन और जॉर्ज डॉकरेल ने दो-दो विकेट झटके

आयरलैंड की दूसरी पारी में भी खराब शुरुआत
पहली पारी में 142 रनों से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड पहले ही ओवर की दूसरी गेंद में शून्य के स्कोर पर यामीन अहमदजाई का शिकार बने। आयरलैंड को पारी की हार से बचने के लिए 120 रन चाहिए। जबकि उसके 9 विकेट हाथ में है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने 22 रनों पर एक विकेट गंवा दिया है। जबकि पॉल स्टर्लिंग 8 और एंड्रयू बालब्रिन 14 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे।

LEAVE A REPLY