सरकार की कमजोरियों को कांग्रेस बनायेगी ताकत -धस्माना

0
83


देहरादून। संवाददाता। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को घेरने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से वर्ष 2013 में की गई घोषणाओं को ढ़ाल बनाने की तैयारी की है। इसे लेकर प्रदेश कांग्रेस के तेवर तल्ख नजर आ रहे हैं।
विशेषकर केदारनाथ त्रासदी के बाद तत्कालीन केंद्र की मनमोहन सरकार की ओर से दी गई पुनर्निर्माण राशि और उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए आश्वासन को चुनावी मुद्दा बनाया जाएगा।

कांग्रेस के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में प्रेस वार्ता कर केंद्र सरकार को कई मुद्दों पर घेरा। कहा कि नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने से पहले जनता से कई वादे किए थे। उत्तराखंड की सभी रैलियों में केदारनाथ आपदा का विशेष रूप से जिक्र किया थाए साथ ही पुनर्निर्माण के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉण् मनमोहन सिंह द्वारा दिए गए साढ़े 7000 करोड़ के पैकेज को नाकाफी बताया था।

उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया था कि यदि वह प्रधानमंत्री बनते हैं और एनडीए की सरकार केंद्र में बनती है तो न केवल इस पैकेज को दोगुना करेंगे। जितनी आवश्यकता होगीए उतना धन दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव में राज्य में भी भाजपा सरकार आने के बाद भी प्रदेश के विकास कार्यो ने गति नहीं पकड़ी। केंद्र में मोदी सरकार के पांच साल व राज्य में त्रिवेंद्र सरकार के दो वर्ष हो चुके हैंए लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 2014 में 2017 में उत्तराखंड की जनता से किए हुए किसी भी वादे पर अमल नहीं हुआ।

धस्माना ने कहा कि पीएम मोदी को देश की जनता को यह भी बताना चाहिए कि क्या वह लोगों से जीएसटी व नोटबंदी की उपलब्धि पर भी वोट मागेंगे। धस्माना ने कहा कि देश में पिछले पांच सालों में कितनी स्मार्ट सिटी बनीं और देश में किन.किन शहरों में बुलेट ट्रेन पहुंची इसका भी खुलासा करना चाहिए।

LEAVE A REPLY