झंडे जी नगर परिक्रमा के चलते बुधवार को रूट प्लान देखकर निकले घर से


देहरादून। संवाददाता। झण्डा जी मेला के अवसर पर बुधवार को नगर परिक्रमा कार्यक्रम के मद्देनजर शहर के रूट डायवर्ट किये गये हैं। जिसमें सहारनपुर चैक से झण्डा साहिब की ओर कोई भी वाहन नहीं जायेगा। दरबार साहिब से शोभायात्रा का प्रारम्भ होने पर बल्लीवाला से आने वाले वाहनों को लक्ष्मण चैक पुलिस चैकी की ओर न भेजकर मालवीय रोड़ होते हुए पंजाब भूसा कट से सहारनपुर चैक की ओर भेजा जायेगा।

इस दौरान शोभायात्रा का पिछला हिस्सा पुरुषोत्तम चैक से एसजीआरआर की ओर पूर्ण रुप से जाने पर डायवर्ट किये गये स्थानों से यातायात को सामान्य कर दिया जायेगा ।

इसी प्रकार शोभायात्रा के तिलक रोड़ से चकराता रोड़ में प्रवेश करने पर शनि मन्दिर तिराहा बिन्दाल, बिन्दाल चैकी तिराहा एवं बिन्दाल पुल से सम्पूर्ण वाहनों को कैण्ट एवं बल्लूपुर की ओर डायवर्ट किया जायेगा। कोई भी वाहन घण्टाघर की ओर व आकाशगंगा तिराहे से बिन्दाल की ओर नहीं जायेगा। शोभायात्रा का अगला हिस्सा घण्टाघर पहुंचने से पहले दर्शनलाल चैक से सभी वाहनों को डायवर्ट कर लैन्सडाऊन चैक की ओर भेजा जायेगा। यात्रा का पिछला हिस्सा पल्टन बाजार में प्रवेश करने पर यातायात को सामान्य कर दिया जायेगा ।

वहीं शोभायात्रा के लक्खीबाग कट में प्रवेश होने पर यातायात को रोक-रोक कर चलाया जायेगा,व साथ ही नगर परिक्रमा को धीरे-धीरे निकाला जायेगा। शोभायात्रा का पिछला हिस्सा गऊघाट कट पास करने पर यातायात को सामान्य कर दिया जायेगा ।

शोभायात्रा के मातावाला बाग से सहारनपुर चैक की ओर आने पर शोभायात्रा एंव वाहनों को रोक-रोककर चलाया जायेगा। पिछला हिस्सा सहारनपुर चैक पार होने पर सम्पूर्ण डायवर्ट वाले स्थानों से यातायात सामान्य कर दिया जायेगा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *