पीएम के शब्द-सैन्य धाम करेगा भाजपा का उद्धार

0
81


देहरादून। संवाददाता। प्रदेश भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रूद्रपुर की जनसभा में दिये गये सैन्य धाम के चुनावी जीत के मंत्र को हाथों हाथ लपक लिया है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह मोदी द्वारा दिये गये सैन्य धाम के चुनावी तोहफे को पाकर खुश है। उन्हे उम्मीद है कि यह मंत्र भाजपा की जीत में सबसे अहम भूमिका निभायेगा। यही कारण है कि उन्होने देहरादून में बन रहे शौर्य स्थल को सैन्य धाम बनाने की घोषणा करने में जरा भी देरी नहीं की है।

उत्तराखण्ड की राजनीति में सैनिक मतदाताओं की 12 फीसदी की भागीदारी है। हर चुनाव में यह 12 फीसदी सैनिक मतदाता चुनाव का रूख बदलने में अहम भूमिका निभाते है। 2009 के चुनाव में टिहरी सीट पर अंतिम दौर तक बढ़त बनाये रखने वाले भाजपा प्रत्याशी को अंतिम क्षणों में सर्विस मतदाताओं ने मामूली अंतर से हरा दिया था जो इन सैनिक मतों का ही कमाल था। इन सैन्य मतदाताओं की अहमियत को समझते हुए भी नरेन्द्र मोदी ने अपने सम्बोधन में सूबे में चार धाम नहीं पांच धाम होने की बात कही और पांचवा धाम सैन्य धाम बताया। अब मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह हकीकत में सैन्य धाम बनाने और इसमें देश पर कुर्बान होने वाले सभी सैनिकों के नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखे जाने की बात कर रहे है।

राज्य के इन सैनिक मतों को हासिल करने के लिए भाजपा व कांग्रेस के बीच हमेशा जंग होती रही है। इस बार का लोकसभा चुनाव भाजपा द्वारा सेना के शौर्य और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर लड़ा जा रहा है इसलिए इस सैन्य धाम का और भी अधिक महत्व बढ़ गया है। भाजपा वन रैंक वन पेशंन का श्रेय लेने में आगे है ही, अब कौन सैनिकों का अधिक सम्मान करता है इसे लेकर राजनीतिक जंग छिड़ी हुई है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह को उम्मीद है कि उनका और भाजपा का चुनावी बेड़ा पार लगाने में मोदी का यह सैन्य धाम मंत्र सबसे अहम भूमिका निभायेगा। देखना होगा कि राहुल गांधी को पाक का पोस्टर ब्वाय बताने तथा कांग्रेस पर सबूत व ताबूत की राजनीति करने का आरोप लगाने वाली भाजपा को इस लोकसभा चुनाव में कितना फायदा इस सैन्य धाम से मिल पायेगा।

LEAVE A REPLY