दून बिजनेस स्कूल मे डीबीएस प्रीमियर लीग का समापन

0
96


देहरादून। संवाददाता। दून बिजनेस स्कूल में चल रही दो दिवसीय डी0 बी0 एस0 प्रीमियर लीग का आज धूमधाम से समापन हो गया , लीग के दूसरे दिन भी बच्चो में खासा उत्साह देखने को मिला। फुटबॉल में यू आई टी यूनिवर्सिटी बनाम डी बी एस और डॉलफिन इंस्टिट्यूट बनाम ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी का सेमीफइनल मुकाबला हुआ जिसमे यू आई टी यूनिवर्सिटी ने डी बी एस को 6 – 0 से हराया और डॉलफिन इंस्टिट्यूट ने ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी को 1 – 0 से हराया। फाइनल मुकाबला डॉलफिन इंस्टिट्यूट और यू आई टी यूनिवर्सिटी के बीच खेला गया।

बास्केटबॉल के क्वार्टर फाइनल में एस जी आर आर ने कुमाऊँ को 47 – 40 से, एम बी पी जी ने ग्राफिक हिल्स यूनिवर्सिटी को 37 – 24 , डी आई टी ने डी बी एस को 27 – 18 से मात देकर सेमीफइनल के लिए क्वालीफाई किया। तो वहीं लड़कियों की बास्केटबॉल की टीमों में डॉलफिन ने डी बी एस को 11 – 3 से और डी ए वी पी जी ने आई एम एस को 18 – 7 से मात देकर फाइनल्स के लिए क्वालीफाई किया। फाइनल में डी ए वी पी जी ने डॉलफिन को 19 – 6 करारी शिकस्त दी ।

वॉलीबॉल में क्वार्टर फाइनल में डी बी एस ने 21 -14 , 21 – 14 के स्कोर से बीहाइव को मात दी। सेमीफइनल मुकाबला डी एस वी वी – उत्तराँचल यूनिवर्सिटी और डी बी एस – डॉलफिन के बीच खेला गया। तो वहीं महिलाओ के फाइनल मुकाबले में डी ए वी ने 21 – 13 , 21 – 9 के स्कोर से डॉलफिन को शिकस्त दी। महिलाओ की 3 टीमें क्वाटरफिनल तक पहुंची थी।

बैडमिंटन स्पर्धा में पुरुष एकल मुकाबले में सिद्धांत प्रथम तो वहीं लक्मण द्वितीय स्थान पर रहे। पुरुष डबल्स में सिद्धांत और अनुज की जोड़ी को प्रथम स्थान मिला और करण और हरी की जोड़ी को द्वितीय स्थान मिला। महिलाओ के एकल मुकाबले में जयंतीका रावतेला को प्रथम और होया को द्वितीय स्थान मिला। मिक्स्ड डबल्स में ध्रुव कम्बोज और जयंतीका को प्रथम स्थान मिला, तो वहीं होया और अलीस नूर को द्वितीय स्थान मिला।
चैस में सेमीफइनल में तेजस, संजय,सलोनी,जय और शिवम ने जगह बनाई। फाइनल में प्रथम स्थान पर संजय, द्वितीय स्थान पर तेजस और तृतीया स्थान पर सलोनी रही।

कैरम में प्रथम सेमीफइनल में भारती और जोइनी के बीच हुआ जिसमे जोइनी ने बाजी मारी तो वहीं दूसरे सेमीफइनल में सोमिल सक्सेना ने प्रशांत को शिकस्त दी। फाइनल मुकाबले में सोमिल सक्सेना ने जोइनी को हराकर खिताब अपने नाम किया। जोइनी द्वितीय और प्रशांत तृतीया स्थान पर रहे।
फैशन शो में विभिन्न महाविद्यलयों के प्रतिभागियों ने तरह तरह के फैशन प्रयोगो के साथ दर्शकों का मन मोह लिया। ये शुरुआत से ही आकर्षण का केंद्र रहा। कॉर्पोरेट भावना और मरीन थीम के साथ साथ 70 और 80 के दशक की झलक भी फैशन शो में देखने को मिली। क्षितिज वीरबानी जो की एक प्रोफेशनल मॉडल है, के द्वारा इस फैशन शो को जज किया गया।

चैंपियनशिप मे विजेताओ को ट्रॉफी के साथ प्रशस्ति पत्र पुरस्कार के रूप में दिए गए। प्रतियोगिता का समापन करते हुए संस्थान के चेयरमैन मोहित अग्रवाल ने सम्बोधित करते हुए कहा कि खेल से मानव के मन व मस्तिष्क दोनों का ही विकास होता है। खेल मनुष्य के जीवन का एक प्रमुख हिस्सा है। उन्होंने युवाओं का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि वे खेल प्रतियोगिताओं में अधिक से अधिक प्रतिभाग करें।

संस्थान के प्रीमियर लीग के दौरान डॉ. ब्रह्म प्रकाश पेठिया, डा0 जी एन पांडेय, डा0 एच एस ग्रेवाल, डा0 आई जी गुलाटी, डा0 एम सी पोरवाल, नवीन भरद्वाज, मोहित सैनी ,ललित कुमार, नवज्योति सिॅंह नेगी, सीमा पराशर आदि लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY