चुनावी माहौल में एक दिन के भीतर पकड़ी गई 38 लाख की अवैध शराब

0
73


देहरादून। संवाददाता। लोकसभा चुनाव में शराब और कालेधन को रोकने के लिए भले ही निर्वाचन आयोग और प्रशासन द्वारा पुरजोर कोशिश की जा रही हो लेकिन राजनीतिक दल और नेता चुनाव जीतने के लिए शराब की नदियंा बहाने पर आमादा है इसकी तस्दीक अब तक जब्त की गयी धनराशी और अवैध शराब की बरामदगी कर रही है। बीते 24 घंटो में राज्य में 38 लाख के करीब की अवैध शराब पकड़ी गयी है। जो यह बताने के लिए काफी है कि कितने व्यापक स्तर पर इस चुनाव में शराब का इस्तेमाल हो रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात आबकारी विभाग के आलाधिकारियों को सूचना मिली कि उत्तरकाशी जनपद में भारी मात्रा में अवैध शराब की डिलीवरी होने वाली है। सूचना पर कार्यवाही करते हुए आबकारी विभाग के अधिकारियों ने जनपद उत्तकाशी में चैकिंग अभियान चला दिया। चैकिंग के दौरान आबकारी विभाग ने धतौरी क्षेत्र से 500 पेटी अवैध शराब बरामद की। अवैध शराब के इस जखीरे को देखते ही टीम हैरत में पड़ गयी। बताया जा रहा है कि अवैध शराब की इस खेप को चुनाव के दौरान चुनावी माहौल को बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था।

बरामद शराब की कीमत 25 लाख रूपये बतायी गयी है। वहीं दूसरी ओर आबकारी विभाग की एक टीम ने रूद्रपुर में छापेमारी कर एक स्थान से 117 पेटी अवैध शराब बरामद करने का दावा किया है। जिला आबकारी अधिकारी एस.एन. मार्तोलिया ने बताया कि यह शराब की खेप चुनाव के दौरान इस्तेमाल की जानी थी जिसे बरामद कर लिया गया है। बरामद शराब की कीमत 11 लाख रूपये बतायी जा रही है। इस क्रम में आज सुबह आबकारी विभाग द्वारा आबकारी आयुक्त पवन कुमार के निर्देशन में जनपद देहरादून की टीम ने राजा रोड तेलपुरा से बबलू निवासी सेलाकुई को स्टीम कार व उसमें रखी 16 पेटी अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी बबलू के अनुसार चुनाव के चलते इस अवैध शराब को ले जाया जा रहा था।

LEAVE A REPLY