मोदी के सारे वादे झूठे ; राहुल गांधी

0
90

पौड़ी। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पौड़ी जिले के श्रीनगर गढ़वाल में चुनावी जनसभा को किया संबोधित।

पीएम पर साधा निशाना, कहा ’मोदी के सारे वादे झूठे’
इससे पहले वह पौड़ी जिले के श्रीनगर के जीआईएंडटीआई मैदान में पहुंचे। संबोधन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। कहा कि कांग्रेस किसान व मजदूरों के साथ है और मोदी पूंजीपतियों के साथ। 72 हजार से कोई आर्थिक बोझ नहीं पड़ रहा है। राहुल ने रोजगार, चैकीदार, अंबानी, अडानी और राफेल के मुद्दे उठाए।

राहुल ने कहा कि मोदी के सारे वादे झूठे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश से गरीबी पूरी तरह से खत्म करने का लक्ष्य रखा है। पीएम मोदी का 15 लाख रुपये देने का वादा झूठा निकला। कांग्रेस 12 हजार से कम आमदनी वाले गरीबों को 72 हजार रुपये सालाना देगी। पांच साल में सभी के अकाउंट में सीधे 3 लाख 60 हजार दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक की जाएगी। मोदी ने नोटबंदी कर गब्बर टैक्स लगाया। इससे देश के विकास का इंजन बंद हो गया।

अल्मोड़ा के सिंकनी मैदान में राहुल गांधी व अन्य कांग्रेस नेता

राहुल गांधी ने कहा कि रोजगार छोटे कारोबारी पैदा करते हैं, लेकिन उन पर गब्बर सिंह टैक्स लगा दिया गया है। हम आए तो गब्बर सिंह टैक्स को खत्म करेंगे। आज युवा छोटा बिजनेस शुरू करना चाहता है, लेकिन इसके लिए उसे रिश्वत देनी पड़ती है। हमारी सरकार 3 वर्ष तक कोई टैक्स नहीं लेगी। हमने घोषणापत्र में लिखा कि किसान को कर्ज न दे पाने पर उन्हें जेल नहीं भेजेंगे। राहुल गांधी ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा मेहुल चैकसी और नीरव मोदी को जेल नहीं तो किसान को भी जेल नहीं होगी। कहा सबको रोजगर मिले हम ऐसा हिंदुस्तान चाहते हैं। राहुल गांधी ने जनता से पछूा कि बताओ 5 साल में मोदी ने बेरोजगारों के लिए क्या किया। उन्होंने पौड़ी की जनता से चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करने की अपील की और उत्तराखंड की सभी पांचों प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। करीब 20 मिनट भाषण देने के बाद राहुल अल्मोड़ा में होने वाली जनसभा रवाना हो गए।

दो धाराओं के बीच में गंगा का आशीर्वाद लेंगे राहुल
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने बताया कि राहुल गांधी श्रीनगर और अल्मोड़ा में जनसभा संबोधित करने के बाद हरिद्वार आएंगे। जयराम आश्रम में पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने दावा किया कि राहुल गांधी को सुनने के लिए लाखों लोग पहुंचेंगे। प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी ने कहा कि गंगा की दो धाराओं के बीच में राहुल गांधी जनता को संबोधित करेंगे। इस दौरान उन्हें गंगाजलि भेंट की जाएगी।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का पूरा खानदान गंगा के प्रति समर्पित रहा है और आज भी उनकी आस्था गंगा में है। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष डा. संजय पालीवाल, सेवादल के प्रदेश प्रभारी अमरजीत सिंह, प्रदेश अध्यक्ष राजेश रस्तोगी, लोकसभा संयोजक एसपी सिंह इंजीनियर, प्रदेश महासचिव विजय सारस्वत, सुभाष चैधरी, ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय कोर्डिनेटर रविंद्र सिंह, महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY