सीनियर ऑडिटर बीस हजार की रिश्वत लेता विजलेंस ने धरा

0
102

देहरादून। संवाददाता। सिक्योरिटी क पनी के मालिक और रिटायर्ड कर्नल से बिलो के भुगतान के लिए बीस हजार रुपये की रिश्वत लेते सीनियर ऑडिटर को सीबीआई ने आज दिल्ली से रंगेहाथ गिर तार कर लिया है। आरोपित के पास से रिश्वत के रूप में ली गई रकम बरामद हुई है। दून सीबीआई कोर्ट में पेश कर आरोपित को जेल भिजवा दिया गया है।

सूत्रो ंके अनुसार रिटायर्ड कर्नल नवरत्न सिंह कि दून में नवरत्न एसोसिएट्स नाम से सिक्योरिटी क पनी है। उनकी क पनी विभिन्न विभागों को सिक्योरिटी गार्ड उपलब्ध करवाती है। दून के टर्नर रोड पर रहने वाले रिटायर्ड कर्नल नवरत्न सिंह इन विभागों से सेवा के लिए मिलने वाले भुगतान के लिए ल बे समय से ऑडिटर जनरल ऑफिस के चक्कर काट रहे थे। परन्तु उनके बिलों में बार-बार अडचन लगाई जा रही थी। आरोप है कि सीनियर ऑडिटर राम प्रसाद मीणा ने बिलों के भुगतान के एवज में रिटायर्ड कर्नल नवरत्न से 35 हजार रुपयों की मांग की । परन्तु बार बार कहने पर सौदा 20 हजार रुपये में तय हुआ।

हांलाकि रिश्वत देने के बजाय पीडि़त ने इस बातचीत की रिकॉर्डिंग कर सीबीआई को सौंपी और शिकायत दर्ज कराई। सीबीआई ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपित रामप्रसाद मीणा को ट्रेप का आयोजन कर आज रिश्वत लेते दिल्ली से रंगेहाथ गिर तार कर लिया। सीबीआई कोर्ट में पेश कर आरोपित को जेल भिजवा दिया गया है। सीबीआई आरोपित की प्रापर्टी और अन्य दस्तावेजों की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY