नव विवाहिता की मौत को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर अरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

ऋषिकेश। खांडगांव रायवाला में तीन दिन पूर्व नव विवाहिता की संदिग्ध मौत के मामले में ग्रामीणों और परिजनों ने पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय में प्रदर्शन कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

रायवाला खांड गांव में रहने वाली अर्चना नेगी के पिता यशपाल नेगी के साथ खांड गांव के सैकड़ों ग्रामीणों ने ऋषिकेश पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। अर्चना का विवाह नौ माह पूर्व हुआ था।

अर्चना के परिजनों का कहना है कि मृतक अर्चना नेगी के ससुराल वालों ने दहेज के कारण ही उसकी हत्या की है। इन सभी आरोपों को लेकर सभी गांव के लोगों ने पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय में जाकर नारेबाजी की।

मृतक लड़की के परिजनों ने आरोप लगाया है कि चंद्रबदनी कॉलोनी रायवाला में रहने वाले अमर सिंह चैहान, उनके पुत्र अभिषेक चैहान (27 वर्ष) अर्चना देवी को दहेज के लिए काफी दिन से प्रताड़ित कर रहे थे। अर्चना नेगी ने फोन पर इसकी सूचना अपनी छोटी बहनों को दी थी।

उसने बताया था कि ससुराल वाले दहेज को लेकर बार-बार ताने मारते हैं। पांच अप्रैल को पिता को अर्चना नेगी के ससुर अमर सिंह चैहान ने फोन पर सूचना दी कि आपकी बेटी ने सुसाइड कर लिया है। इस पर मृतक अर्चना नेगी के परिजन जब ससुराल पहुंचे। आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने उनसे अभद्र व्यवहार किया।

वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी बिरेंद्र रावत ने बताया कि पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया था। प्रथम दृष्टया में यह मामला आत्महत्या प्रतीत होता है, लेकिन मृतका अर्चना के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। इसको भी ध्यान में रखते हुए यशपाल नेगी से प्रार्थना पत्र ले लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत के कारण कि जो भी पुष्टि होगी उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *