बहाली की मांग को लेकर बुजुर्ग पांचवीं मंजिल पर पैट्रोल लेकर चढ़ा


देहरादून। संवाददाता। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान से निष्कासित कर्मचारियों की पुनः बहाली की मांग को लेकर आज सुबह एक बुर्जुग हाथ में पेट्रोल लेकर संस्थान की पांचवे माले में स्थित छत पर चढ़ गये। मामले की जानकारी मिलने पर संस्थान प्रबधंन व स्थानीय प्रशासन सकते में आ गया और पुलिस व फायर सर्विस को मामले की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस व फायर सर्विस ने वहंा मौजूद लोगों को हटाया। खबर लिखे जाने तक बुजुर्ग को नीचे उतारने के लिए पुलिस प्रशासन प्रयासरत था।

बता दें कि एम्स से निष्कासित कर्मचारी पिछले 50 दिनों से संस्थान में धरना प्रदर्शन कर रहे है। बताया जा रहा है कि उन्होने मामले में स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी वार्ता की। वार्ता का कोई हल निकलते देख आज सुबह निष्कासित कर्मचारियों की बहाली की मांग को लेकर एक बुर्जुग दाताराम मंमगाई हाथ में पेट्रोल की बोतल लेकर संस्थान की छत पर चढ़ गये और संस्थान प्रशासन से निष्कासित कर्मचारियों की बहाली की मांग करने लगे।

मामले का पता जैसे ही एम्स प्रशासन को लगा तो उनके हाथ पांव फूल गये जिस पर उन्होने पुलिस व प्रशासन को इसकी जानकारी दी। मौके पर संस्थान के कर्मचारियों व छात्र छात्राओं का जमावड़ा लग गये। अनशन पर बैठे कर्मचारियों का कहना है कि अगर उनकी मांग पर जल्द सज्ञांन नहीं लिया गया तो उनका प्रदर्शन और उग्र रूप ले सकात है। बहरहाल पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पहले तो भीड़ को हटाया फिर बुर्जुग से बातचीत का प्रयास किया। खबर लिखे जाने तक बुर्जुग को उतारने के प्रयास किये जा रहे थे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *