दून के शौर्य गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्डस में करा सकते हैं नाम दर्ज

0
116


देहरादून। संवाददाता। दून निवासी 10 वर्षीय शौर्य सिंह ने टेनिस रैकेट के साथ 30 सेकेंड में 114 और एक मिनट में 216 वैकल्पिक हिट्स कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्डस के लिए दावेदारी पेश की है। मौजूदा समय में 30 सेकेंड में 90 हिट्स का वर्ल्ड रिकॉर्डस तमिलनाडु के अश्विन श्रीधर के नाम पर है। जबकि एक मिनट में 150 हिट्स का वर्ल्ड रिकॉर्डस आस्ट्रेलिया के फिलिप कैंटवेल के नाम है।

मंगलवार को इंदिरा नगर स्थित मोंड्रियन हाउस प्रीस्कूल में हुए कार्यक्रम कार्यक्रम में छठीं कक्षा के छात्र शौर्य सिंह ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्डस के लिए प्रयास किया। पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी सुनील वाल्सन, आईएफएस डा. सरिता, आईसीएफआरई के सर्वानन अधिकारी और उत्तराखंड खेल विभाग के टाइम कीपर अमित कुमार और शिखा बिष्ट की मौजूदगी शौर्य सिंह ने 30 सेकेंड में 114 और एक मिनट ने 214 हिट्स के साथ वर्ल्ड रिकार्ड बनाया। इस मौके पर शौर्य सिंह के पिता और कोच डा. विशाल आनंद ने बताया कि टेनिस के रैकेट के साथ इतने कम समय में इतनी हिट्स कर शौर्य ने गिनीज बुक वर्ल्ड रिकार्डस के लिए मजबूत दावेदारी पेश की है।

उन्होंने बताया कि वर्तमान में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्डस में 30 सेकेंड में 90 वैकल्पिक हिट्स का रिकार्ड तमिलनाड़ के अश्विन श्रीधर के नाम है जबकि एक मिनट में 150 हिट्स का रिकार्ड आस्ट्रेलिया के फिलिप कैंटवेल के नाम है। जो 30 मार्च 2018 को सेट किया गया था। उन्होंने कहा कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्डस के दिश निर्देशों के अनुसार शौर्य ने तीन गवाह और दो टाइम कीपर के सामने अपने हुनर का प्रदर्शन किया। शौर्य के सारे डॉक्यूमेंट्स को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्डस की वेबसाइट पर ऑनलाइन जमा किए जाएंगे। इस मौके पर डा. मीना सिंह, क्षितिजा सिंह, डायरेक्टर रात्रा, रतन सिंह असवाल आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY