महंत मोहनदास को काॅल डिटेल के जरिये तलाश करेगी एसआईटी

0
76

देहरादून। संवाददाता। पिछले कुछ दिनों से अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता महंत मोहनदास की गुमशुदगी पुलिस की चिंता बढ़ाने लगी है। इस मामले में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर स्वयं संतों से मिलने दूसरी बार हरिद्वार जा रहे हैं। वहीं, जांच को गठित एसआइटी कॉल डिटेल के आधार पर लगातार जांच में जुटी है।

हरिद्वार से मुंबई जाते वक्त अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहनदास 15 सितंबर को संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए थे। इस मामले में दूसरे राज्यों की पुलिस के अलावा हरिद्वार पुलिस, एसओजी, एसटीएफ और अब एसआइटी जांच में जुटी हैं।

महंत की गुमशुदगी के 14 दिन बाद भी पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लग पाया है। ऐसे में हरिद्वार के साधु-संत इस मामले में कभी भी सड़क पर उतर सकते हैं। जिसे लेकर जांच को गठित एसआइटी की भूमिका पूरे मामले में अहम मानी जा रही है।

हालांकि एसआइटी ने हरिद्वार पुलिस की जांच रिपोर्ट का अध्ययन करना शुरू कर दिया है। इसमें एसआइटी ऐसा एंगल तलाश रही है, जो जांच में शामिल नहीं हुआ है। इसमें महंत की कॉल डिटेल के अलावा सीसीटीवी फुटेज और करीबी, रंजिश रखने वाले या फिर लेन-देन से जुड़े लोगों को एसआइटी सूचीबद्ध कर उनसे पूछताछ कर सकती है।

एडीजी अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार का कहना है कि वह स्वयं महंत के आश्रम में जाकर संतों से मुलाकात करेंगे। जांच में संतों से सहयोग मांगा जाएगा।

LEAVE A REPLY