छात्र की मौत पर गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस पर चलाए पत्थर

0
59

कानपुर। यूपी के औरैया जिले में जालौन रोड पर आज सुबह भीषण सड़क हादसा हुआ। यहां ट्रक की टक्कर से छात्र की मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं। घटना से गुस्साए लोगों ने बवाल करना शुरू कर दिया।
बच्चे की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने यहां जमकर बवाल किया। साथ ही सड़क जाम कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस से ग्रामीणों की झड़प भी हुई। जिसके बाद बवाल बढ़ता ही गया। घटना स्थल पर परिजनों के साथ भारी संख्या में पहुंची महिलाओं ने भी सड़क जाम कर उग्र प्रदर्शन शुरू कर दिया।
पुलिसकर्मियों ने जब महिलाओं के सड़क से हटाने का प्रयास किया तो दोनों में झड़प व धक्कामुक्की शुरू हो गई। मामला बढ़ता देख भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठियां भांजनी शुरू की। जिससे ग्रामीण और उग्र हो गए साथ ही पुलिस पर पत्थराव शुरू कर दिया। ग्रामीणों की ओर की हुई पत्थरबाजी में सीओ सिटी श्योदान सिंह समेंत तीन महिला कांस्टेबल रजनी नोहवार, संगीता, क्षमा द्विवेदी गंभीर रूप से घायल हो गए। बवाल बढ़ता देख कई थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई। घटना स्थल पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी पहुंचे। काफी मानौव्वल के बाद ग्रामीणों को शांत करा जाम खुलवाया। इस दौरान पुलिस ने पांच पत्थरबाजों को मौके से गिरफ्तरा भी किया है।
औरैया जिले में जालौन रोड पर मजार के पास ट्रक ने सब्जी बेचने मंडी जा रहे ट्रैक्टर में टक्कर मार दी। घटना में ट्रैक्टर सवार एक छात्र की मौके पर मौत हो गई। वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतक कल्लू (17) पुत्र विजय सिंह महाबली थाना कुठौंद निवासी था। घायलों में गुलाब सिंह पुत्र छेदालाल और विश्राम सिंह पुत्र मैकू शामिल हैं।
मौके पर पहुंची संबधित थाने की पुलिस ने मामले को शांत कराने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिससे चार पुलिसकर्मी लहूलुहान हो गए। घटना स्थल पर बवाल जारी है।

LEAVE A REPLY