अब राजपुर रोड़ में हो सकेंगे चारधाम के दर्शन

0
83

 

देहरादून। संवाददाता। अब दूनवासियों को चारधाम के आसानी से राजपुर रोड पर दर्शन हो सकेंगे। ऐसा जानकर शायद आश्चर्य हो मगर एडीबी की ओर से 15 करोड़ 60 लाख रुपये खर्च कर साढ़े पांच किलोमीटर मार्ग का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। जिसके तहत चारधाम के मनोरम दृश्य भी देखने को मिलेंगे, जिस पर आप सुबह की सैर का पदयात्रा के साथ सुखद आनंद उठा सकेंगे।

अजंता होटल से मसूरी डायवर्जन तक भगवान बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के म्यूरल बनाए जाएंगे। साथ ही लोगों के लिए फूड कोर्ट व बैठने के लिए आकर्षक बैंचों का निर्माण कराया जा रहा। बुजुर्गों व महिलाओं की परेशानी देखते हुए मार्ग पर दो सुलभ शौचालय व चार मूत्रालय भी बनाए जाएंगे।

सौंदर्यीकरण योजना व कार्य की गुणवत्ता को लेकर एडीबी अध्यक्ष व महापौर विनोद चमोली ने कौलागढ़ रोड स्थित एडीबी कार्यालय में प्रस्तुतिकरण देखा और उसके बाद राजपुर रोड पर निरीक्षण किया। महापौर ने बताया कि मसूरी डायवर्जन पर किशनपुर चुंगी से एनआइवीएच तक करीब साढ़े चार किलोमीटर मार्ग पर बांयी तरफ कॉरीडोर बनाया जाएगा।

एनआइवीएच के एक किमी के दायरे में मार्ग पर दोनों ओर कॉरीडोर बनाए जाएंगे। इस मार्ग पर स्ट्रीट लाइटों और विद्युत पोल पर विज्ञापन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे। मार्ग पर कुछ विद्युत पोल सामरिक विरासत वाले हैं। एडीबी को निर्देश दिए गए कि इनकी विरासत के साथ छेड़छाड़ न की जाए।

 

LEAVE A REPLY