पीएम मोदी ने वाराणसी में नामांकन पत्र दाखिल किया

0
274

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। मोदी सुबह लगभग 11 बजकर 40 मिनट पर कलेक्ट्रेट भवन में पहुंचे और अपना नामांकन पत्र पेश किया । मोदी के साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे ।

नामांकन से पहले मोदी ने शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे, शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल, लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, अपना दल सोनेलाल की प्रमुख अनुप्रिया पटेल से मुलाकात की। कलेक्ट्रेट में नामांकन पत्र दाखिल करने से पूर्व मोदी ने प्राचीन काल भैरव मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की । सुबह उन्होंने बूथ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को भी संबोधित किया ।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं काशी के कोतवाल से अनुमति लेकर नामांकन पत्र दाखिल करने आया हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावक डोम राजा परिवार के एक सदस्य के साथ भाजपा कार्यकर्ता सुभाष गुप्ता और समाजसेविका अन्नपूर्णा शुक्ला बनीं। 

नामांकन के बाद मीडिया से बातचीत में बोले ये मोदी

नामांकन के बाद पीएम मोदी ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि अब ऐसा माहौल बन चुका है कि मोदी तो जीत गए और वोट नहीं करोगे तो भी चलेगा। मैं गुजारिश करता हूं कि कृपा कर के ऐसे लोगों की बातों में ना आए। मतदान करना आपका अधिकार है, लोकतंत्र एक उत्सव है। ज्यादा से ज्यादा मतदान करना चाहिए ताकि देश मजबूत हो सके। इस दौरान पीएम मोदी ने बच्चों की क्लास भी ली। बच्चों से गिनती और कविताएं सुनीं। 

एनडीए नेताओं से की मुलाकात

पीएम मोदी के नामांकन के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू प्रमुख नीतीश कुमार, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर बादल मौजूद रहे।

वहीं, अन्नाद्रमुक नेता ओ पन्नीरसेल्वम और थम्बीदुरई, लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान, अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल और एनडीपीपी नेता और नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो भी बनारस पहुंचे। इन सभी का भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने स्वागत किया।

भाजपा की तरफ से शाह के अलावा उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, उत्तरप्रदेश के प्रभारी जेपी नड्डा, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मौजूद रहे। नामांकन के बाद पीएम मोदी ने कुछ देर बैठ कर सभी से बात की। नामांकन से पहले जब पीएम मोदी अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल से मिले तो झुक कर पीएम ने बादल का पैर छुआ।

काल भैरव में पीएम मोदी ने किए दर्शन

पीएम मोदी वाराणसी में नामांकन करने आए थे। नामांकन करने के पहले पीएम मोदी ने काशी के कोतवाल कहे जाने वाले भगवान काल भैरव का दर्शन किया। पीएम मोदी 10.50 पर काल भैरव मंदिर पहुंचे।

मंदिर के पुजारी ने पीएम मोदी को विधि विधान से दर्शन-पूजन कराया। साथ ही पीएम मोदी को तुलसी की माला पहना कर सम्मानित किया। पीएम मोदी ने काल भैरव से प्रार्थना की कि देश स्वच्छ बने। साथ ही मोदी ने काशी के कोतवाल से नामांकन करने जाने की अनुमति मांगी।

LEAVE A REPLY