दोनों विधायकों को पार्टी से किया जा सकता है बाहर- अजय भट्ट

0
83


देहरादून। संवाददाता। अपने ही विधायकों की आपसी रार से अब भाजपा आजिज आ चुकी है। चैम्पियन और कर्णवाल के बीच जारी विवाद तमाम कोशिशों के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। सूबे के भाजपा नेताओं को अब यह महसूस होने लगा है कि दोनों विधायकों के इस आपसी तकरार के कारण पार्टी की छवि खराब हो रही है यही कारण है कि अब प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने साफ कह दिया है कि बस बहुत हो चुका अब और अधिक बर्दाश्त नहीं किया जायेगा और पार्टी को जरूरत पड़ी तो वह दोनों ही विधायकों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा सकते है। भले ही उसके दो विधायक कम होते हो तो हो जायें।

खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैम्पियन और झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के बीच यूं तो लम्बे समय से अदावत व लड़ाई चल रही है लेकिन बीते एक महीने से यह दोनों विधायक जिस तरह से एक दूसरे पर सार्वजनिक तौर पर आरोप प्रत्यारोंपों की बौछार कर रहे है उसे रोकने के पार्टी स्तर पर कई प्रयास किये जा चुके है। नोटिस जारी करने से लेकर मुख्यमंत्री की मध्यस्तता में हुए समझौते के बावजूद भी इन विधायकों के बीच जंग जारी है और उनकी लड़ाई हाईकोर्ट तक जा पहुंची है। पार्टी स्तर पर किये गये सुलह समझौतों के प्रयासों के विफल होने पर अब पार्टी ने भी तल्ख तेवर अपना लिये है।

बीते कल अजय भट्ट द्वारा समिति का गठन कर जांच कराने व दोषी के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कही गयी थी। वहीं आज उन्होने चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि अब बहुत हो चुका है। बार बार अनुशासन हीनता को पार्टी और अधिक बदार्श्त नहीं करेगी। उन्होने साफ किया कि अब इन विधायकों को पार्टी कोई नोटिस जारी नहीं करेगी और न उनसे किसी मुद्दे पर कोई सफाई मांगेगीं। उनकी पार्टी हाईकमान से भी बात हो चुकी है। अगर जरूरत पड़ी तो दोनों विधायकों को पार्टी से बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है। भले ही भाजपा के दो विधायक कम हो जाये।

खास बात यह है कि विधायकों की इस आपसी रार का पार्टी की छवि पर भी प्रभाव पड़ रहा है। विपक्ष कांग्रेंस के नेता इस मुद्दे पर राज्यपाल से भी मिलकर फर्जी प्रमाण पत्रों की जांच की मांग कर चुके है। वहीं उन्होने डीजीपी से मिलकर चैम्पियन द्वारा महात्मा गांधी और पंडित नेहरू के बारे में भी की गयी आपत्तिजनकर टिप्पणियों पर कार्यवाही की मांग की थी। ऐसे में अब भाजपा को भी यह लगने लगा है कि जब तक इन विधायकों पर कोई बडा फैसला नहीं लिया जायेगा तब तक स्थिति सामान्य होने वाली नही है।

LEAVE A REPLY