मेयर गामा ने किया पलटन बाजार का निरीक्षण फड़ लगाने वालों में हड़कंप

0
115


देहरादून। संवाददाता। शहर की सड़कों पर व्यापारियों द्वारा किये जाने वाले अतिक्रमण को लेकर सख्त रूख दिखाने वाले मेयर सुनील उनियाल गामा जब दल बल के साथ आज पल्टन बाजार में पहुंचे तो बाजार में हडकंप की स्थिति पैदा हो गयी। पल्टन बाजार में फुटपाथ और सड़क पर सामान सजाये बैठे लोग जहंा अपना सामान समेट कर भागते दिखे वहीं नगर निगम की टीम ने जो भी संभव हुआ सामान को गाड़ियों में लाद दिया। इस दौरान मेयर गामा कि व्यापारियों से तीखी नोंक झोंक भी हुई।

दोपहर पौने तीन बजे के करीब मेयर गामा नगर निगम की दो गाड़ियों और भारी संख्या में पुलिस बल व कर्मचारियों के साथ घंटाघर पहुंचे। गाड़ी से उतरकर उन्होने पल्टन बाजार के नुक्कड़ पर ही सड़क पर बैठे फड़ व्यापारियों के सामान जब्त करने का आदेश दे दिया। नगर निगम की गाड़ियंा जैसे ही पल्टन बाजार में घुसी व्यापारियों में हड़कंप मच गया। कई ने फुटपाथ से सामान समेटने शुरू कर दिये वहीं फड़ व्यापारी अपने सामान को लेकर इधर उधर भागने लगे। लेकिन इसके बावजूद भी इन फड़ व्यापारियों का भारी मात्रा में सामान जब्त कर लिया गया।

इसी दौरान नुक्कड़ पर ही मशहूर आईस क्रीम की दुकान पर उनकी नजर गयी तो उन्होने भी अपना सामान फुटपाथ तक सजाया हुआ था। मेयर गामा ने कर्मचारियों को उनके डीप प्रिफज व अन्य सामान को उठाने के आदेश दे दिये जब सामान उठाया जाने लगा तो दुकान मालिक ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। जिसे लेकर काफी देर तक दोनो ंके बीच तीखी नोंक झोंक भी हुई लेकिन मेयर गामा ने किसी की भी परवाह न करते हुए उनका जो भी सामान दुकान के दायरे से बाहर था सबकों नगर निगम की गाड़ियों में लोड कर दिया गया।

पल्टन बाजार में घुसते ही मेयर की मौजूदगी में की गयी इस कार्यवाही की खबर आग की तरह पूरे बाजार में फैल गयी जिसके कारण व्यापारियों ने अपने सामानों को शटर के अन्दर कर लिया। समाचार लिखे जाने तक नगर निगम की टीम मेयर के साथ पल्टन बाजार में मौजूद थी। उल्लेखनीय है कि बीते कई दिनों से राजधानी में चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर शहर कीे सड़कों पर पसरे अतिक्रमण को हटाने का काम किया जा रहा है। मेयर की इस कार्यवाही को लेकर स्थानीय व्यापारियों में भारी रोष है।

LEAVE A REPLY