ओडिशा में नुकसान का जायजा लेने पहुंचे पीएम मोदी

0
121


ओडिशा । ओडिशा में फैनी तूफान से भारी तबाही मची हुई है। अभी तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नुकसान का जायजा लेने के लिए ओडिशा पहुंचे हैं। वह चक्रवाती तूफान फोनी से प्रभावित इलाकों का जायजा ले रहे हैं। उनके साथ ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, राज्यपाल गणेशी लाल और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद हैं।

यहां वह मुख्यमंत्री सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। वह राहत एवं पुनर्वास के अलावा ताजा हालात की जानकारी लेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने प्रदेश के राज्यपाल गणेशी लाल और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से फोन पर बातचीत कर स्थिति का जायजा लिया था और केंद्र की ओर से मदद का आश्वासन दिया था।

प्रधानमंत्री यहां चक्रवाती तूफान फैनी से प्रभावित इलाकों का दौरा भी करेंगे। यहां तूफान से पुरी और खुर्दा में सबसे अधिक तबाही हुई है। यहां बिजली-पानी व खाद्य सामग्री की परेशानी अभी भी बनी हुई है। वहीं धार्मिक नगरी पुरी में ही 21 लोगों की जान जाने की खबर है। तूफान से राज्य के 11 जिले प्रभावित हुए हैं। हालांकि राज्य सरकार का कहना है कि हालात को सामान्य बनाने के लिए युद्धस्तर पर काम किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक तूफान से 1 हजार गांव और 52 शहरी इलाके प्रभावित हैं। मुख्यमंत्री ने इस बात की उम्मीद जताई है कि बिजली और पानी की आपूर्ति जल्द सुचारू रूप से होगी। उन्होंने रविवार को कहा है कि प्रभावित इलाकों में अगले 15 दिनों तक सरकार लोगों को खाना मुहैया कराएगी।

LEAVE A REPLY