मसूरी डायवर्जन पर नगर निगम ने अतिक्रमण हटाया

0
70


देहरादून। संवाददाता। राजधानी दून में बीते एक सप्ताह से सड़कों पर पसरे अतिक्रमण को हटाने के लिए चलाये जाने वाला अभियान आज भी जारी रहा है। नगर निगम की टीम ने आज मसूरी डायवर्जन रोड पर डीआईटी से लेकर ऊपर की ओर अभियान चलाया। सड़कों के किनारे बनी दुकानों के आगे किये गये अतिक्रमण पर कार्यवाही करते हुए सामान को जब्त किया गया। वहीं कुछ दुकानों के आगे बने टीन शेड व अस्थायी निर्माण को भी ध्वस्त किया गया।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम की टीम द्वारा राजधानी की सड़कों पर बने पुफटपाथों से कब्जे हटाये जाने का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। निगम की टीम अब तक हरिद्वार रोड, धर्मपुर आराघर चौक, पल्टन बाजार, राजपुर रोड, सहारनपुर रोड आदि क्षेत्रों से अतिक्रमण हटा चुकी है। शहर की जिन सड़कों के फुटपाथों पर अस्थायी रूप से फड़ और रेहड़िया आदि लगाये जाते है उससे आम आदमी को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। निगम की टीम द्वारा बड़ी संख्या में अब तक अतिक्रमण कारियों का सामान जब्त करने की कार्यवाही की गयी है लेकिन इसके बावजूद भी शहर की सड़कों पर अतिक्रमण यथावत बना हुआ है।

निगम की इस कार्यशैली का सही मायने में कोई असर होता नहीं दिख रहा है। धर्मपुर तथा पल्टन बाजार में निगम की टीम द्वारा सड़कों से जो अतिक्रमण हटाया गया वह अब पुनः उसी स्थिति में देखा जा सकता है। दुकानों के बाहर फड़ फिर सज चुके है। तथा दुकानदार फुटपाथ पर अपने सामान का डिस्प्ले सजाये बैठे है। वहीं परेड ग्रांउड तथा गांधी पार्क के चारों ओर फिर रेहड़ी ठेलियों पर कारोबार शुरू हो चुका है। ठीक वैसा ही हाल दिलाराम चौक पर देखा जा सकता है।

मेयर सुनील उनियाल गामा और इस अभियान का नेतृत्व कर रहे एसडीएम सदर कमलेश मेहता ने भले ही इस बात का दावा किया था कि वह उन क्षेत्रों में दोबारा अतिक्रमण नहीं होने देगें जहां अभियान चलाया जा रहा है लेकिन उनके इस दावे की हवा निकल चुकी है। क्योंकि उन सभी स्थानों पर फिर से अतिक्रमण हो चुका है जहां से हटाया गया था। खास बात यह है कि अब इसे देखने वाला कोई नहीं है तो क्या इस अभियान का आशय सिर्फ इन छोटे व्यवसाइयों को तंग करना भर ही है।

LEAVE A REPLY