दलित युवक की हत्या मामलें में चार आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर

0
103


देहरादून। संवाददाता। टिहरी के श्रीकोट गांव में दलित युवक की पीटकर हत्या किये जाने के मामले में पुलिस प्रशासन द्वारा अभी तक लचर रवैया अपनाया जा रहा है। सात लोगों के नामजद रिपोर्ट के बाद भी पुलिस अभी तक सिर्फ तीन को ही गिरफ्तार कर सकी है। जबकि अभी चार आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने सत्तारूढ़ भाजपा और पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह मामले की लीपापोती करने में जुटे हुए है पुलिस ने जंहा पहले तीन चार दिनों तक मामले की रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की, वहीं अब युवक की मौत के बाद तीन आरोपियों को ही अब तक गिरफ्तार किया गया है। उधर भाजपा के प्रवक्ता डा. देवेन्द्र भसीन का कहना है कि पुलिस और कानून अपना काम कर रहा है कांग्रेस इस मुद्दे पर बेवजह राजनीति कर रही है।

इस बीच आज भाजपा विधायक खजानदास ने आज गांव जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की तथा स्थिति की जानकारी ली। दून लौटकर खजानदास ने कहा कि पीड़ित परिवार अत्यन्त गरीब है तथा घर में मृतक की एक अविवाहित बहन व छोटा भाई है। तथा कोई भी कमाने वाला नहीं है। उन्होने कहा कि वह मुख्यमंत्री से मिलकर परिवार की जो भी संभव सहायता होगी करायेंगे। उल्लेखनीय है कि 26 अपै्रल को शादी समारोह में कुछ ऊंची जाति के लोगों ने 23 वर्षीय दलित युवक जितेन्द्र दास की बुरी तरह पिटायी कर दी थी। जितेन्द्र कुर्सी पर बैठकर खाना खा रहा था जो ऊंची जाति के दबंगो को नागवार गुजरा जितेन्द्र दास की बीते रविवार को इलाज के दौरान मौत हो गयी थी।

LEAVE A REPLY