17 घंटे बाद पिंजड़े में कैद हुआ गुलदार

0
188

after 17 hours leopard captured from house in rudraprayag

रुद्रप्रयाग। ग्राम पंचायत दरमोला के राजस्व ग्राम तरवाड़ी में तड़के एक गुलदार ने आवासीय भवन में घुस कर पालतू कुत्ते को अपना निवाला बनाया दिया। भवन स्वामी ने हिम्मत दिखते हुए गुलदार को घर के अंदर ही बंद कर दिया। वन विभाग कर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद देर रात करीब 11 बजे गुलदार पिंजड़े में कैद हुआ। 

बुधवार को तरवाड़ी गांव में सुबह 6 बजे जंगल से एक गुलदार शूरवीर सिंह के आवासीय भवन के एक कमरे में घुस गया। यहां गुलदार ने भीतर रखे एक पालतू कुत्ते को अपना निवाला बना दिया। इसी बीच शोर सुनकर भवन स्वामी शूरवीर सिंह बाहर आए और हिम्मत जुटाते हुए गुलदार को कमरे के भीतर ही कैद कर दिया। इसके बाद सूचना पर जिला प्रशासन व वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुुंचे। तमाम कोशिशों के बावजूद गुलदार को काबू में नहीं किया जा सका।

वन विभाग द्वारा गुलदार को काबू करने के लिए ट्रेंकुलाइजर का सहार लेकर बेहोश करने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। गुलदार को काबू नहीं कर पाने पर ग्रामीणों ने रोष जताया। दरअसल, विभाग के पास गुलदार को पकड़ने के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं है। आधी अधूरी व्यवस्थाओं के साथ विभाग की टीम मौके पर पहुंची। इस मौके पर एसडीएम मायादत्त जोशी, डीएफओ मयंक शेखर झा, एसडीओ वन विभाग महपाल सिंह, रेंजर सुभाष नौटियाल, राजस्व उपनिरीक्षक लक्ष्मी जगवाण, ग्रामीण शूरवीर सिंह, कृपाल सिंह, भौपाल सिंह, सूरजीत सिंह, नरेंद्र पंवार, करन रावत, दिनेश पंवार, शंकर रावत, हरेंदर पंवार आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY