इलेक्ट्राॅनिक सामान के गोदाम में आग लगने से लाखों का माल स्वाह


विकासनगर। संवाददाता। बैरागीवाला में इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल सामान के गोदाम के साथ ही एक मकान में भीषण आग लग गई। जिससे करीब 50 लाख रुपये का सामान जल गया। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से बाइक के जलने से ये आग फैली है। सेलाकुई और डाकपत्थर अग्निशमन केंद्रों की पांच गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। अग्निशमन की गाड़ियां बंशीपुर जल संस्थान से बीस बार पानी भरकर लाई।

दरअसल, बैरागीवाला निवासी जसवंत सिंह पुत्र बलवीर सिंह का गांव में ही मकान है। मकान से सटी जमीन पर जसवंत सिंह ने इलेक्ट्रिकल सामान का गोदाम और फैक्ट्री बना रखी है। जिसमें कर्मचारी पंखे, कूलर आदि का निर्माण भी करते थे। बताया जा रहा है कि एक बजे गोदाम में अचानक शॉर्ट सर्किट हो गया। जलता तार नीचे खड़ी बाइक की टंकी पर जा गिरा, जिससे बाइक जलने लगी और पास ही खड़े एक स्कूटर को अपनी चपेट में ले लिया।

पेट्रोल की वजह से आग तेजी से फैलने लगी और देखते ही देखते आग पूरे गोदाम में फैल गई। जहां सामान धू-धूकर जलने लगा। कर्मचारियों ने बाहर भागकर जान बचाई। इतना ही नहीं आग तेजी से पास ही स्थित गोदाम स्वामी के घर तक पहुंच गई और घर का सामान भी जल गया। गोदाम के अंदर आग बुझाने के उपकरण भी नहीं थे। सूचना मिलने पर सेलाकुई और डाकपत्थर अग्निशमन केंद्रों से पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची। अग्निशमन कर्मियों ने आग पर काबू पाया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *