दून में और कितनी अवैध शराब फैक्ट्रीया हो रही संचालित, पुलिस को पता नहीं

0
78


देहरादून। संवाददाता। राजधानी देहरादून में बीते कल चल रहे नकली शराब के कारोबार को जहंा पुलिस ने पकड़ कर कामयाबी हासिल की है वहीं ऐसे में यह सवाल उठना लाजमी है कि क्या राजधानी दून में अवैध शराब बनाने की और भी फैक्ट्रिया तो नहंीं चल रही है जो अभी तक पुलिस की नजर में न आयी हो?

बीते वर्ष उत्तराखण्ड के जनपद हरिद्वार में नकली शराब पीने से जहंा कई लोगों की मौत हो गयी थी वहीं इसके चलते राजनीतिक उफान ने भी जोर पकड़ लिया था। इस नकली शराब कांड की गूंज उत्तराखण्ड ही नहीं उत्तर प्रदेश विधानसभा तक सुनाई दी गयी थी। जिसके बाद विधानसभा में नकली शराब के कारोबारियों के खिलाफ एक नया कानून बनाते हुए इसको कठोर सजा देने की बात कही गयी थी। हैरत है कि राज्य में इतना सब कुछ हो जाने के बाद राज्य की राजधानी देहरादून में ही अपराधियों द्वारा नकली शराब की फैक्ट्री संचालित किया जा रहा था जिसकी लम्बे समय तक किसी को भनक न लग सकी। ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि क्या अभी देहरादून में नकली शराब बनाने की और फैक्ट्रियंा तो नहीं चल रही है जिसका किसी को कुछ पता नहीं है।

विदित हो कि बीते रोज पुलिस विभाग द्वारा नेहरूकालोनी क्षेत्र में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया था। पुलिस ने यहंा से भारी मात्रा में नकली शराब व शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाली स्प्रिट अल्कोहल सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

LEAVE A REPLY