चारधाम यात्रा के दौरान लागू होगा ड्रेस कोड, मिलेगा रोजगार

0
93


देहरादून। संवाददाता। बाबा केदारनाथ और बद्री विशाल के दर्शन के लिए जल्द ही एक ड्रेस कोड लागू किया जाएगा. बाद में इसे गंगोत्री और यमुनोत्री में लागू भी लागू किया जाएगा. ड्रेस कोड लागू किए जाने के पीछे की एक मंशा यह है कि इससे लोगों को रोजगार मिलेगा. बेरोजगारों को अपने घर- परिवार को छोड़ कर कहीं बाहर दूसरे शहर में जाना नहीं पड़ेगा. इस ड्रेस कोड के तहत राजस्थान बगरू प्रिंट के कुर्ते श्रद्धालुओं को दिए जाने की बात चल रही है. इस पर बदरी केदार मंदिर समिति गंभीरता से विचार कर रही है. सबकुछ अनुकूल रहा तो इस ड्रेस कोड को भगवान केदारानाथ और बद्री विशाल के दर्शन के लिए लागू कर दिया जाएगा।

बीकेटीसी के सीईओ बीडी सिंह ने बताया कि इस बारे में बगरू प्रिंट के कुर्ते और दुपट्टे बनाने वाले राजस्थान के उत्पादकों से बातचीत चल रही है. बताया जा रहा है ऐसे प्रति परिधान की कीमत करीब 400 रुपये होगी. इसके लिए चमोली जिले में एक यूनिट खोलने की कोशिश की जा रही है. इस यूनिट के यहां खोले जाने से स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सकेगा. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है इस यूनिट के खोले जाने से करीब 40 करोड़ रुपयों की आय होगी।

बता दें कि प्रदेश में चार धाम यात्रा की शुरुआत भगवान बद्री विशाल मंदिर के कपाट खुलने के बाद से पूरी तरह से हो गई है. चार धाम यात्रा की शुरुआत के एक हफ्ते में श्रद्धालुओं की संख्या 1 लाख के पार हो गई है. चार धाम यात्रा के जोर पकड़ने से व्यापारी काफी खुश हैं. उन्हें उम्मीद है कि इस यात्रा सीजन में उनकी अच्छी कमाई होगी, क्योंकि आने वाले दिनों में तीर्थयात्रियों की संख्या में वृद्धि होना तय हैं।

LEAVE A REPLY