ओएलएक्स पर ठगी करने वाले को एसटीएफ ने दबोचा


देहरादून। संवाददाता। ओएलएक्स पर वाहन, मोबाइल, लैपटाप आदि सामानों की विक्रय का विवरण देकर लोगों से लाखों की ठगी करने वाले शातिर बदमाश को एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी सेना के नाम व फोटाग्राफ का इस्तेमाल कर ठगी की घटना को अंजाम दिया करता था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले दिनो साइबर थाने में ओएलएक्स पर की गयी धोखाधड़ी के कई मामले सामने आये थे। ठगी के इस क्रम के एक प्रकरण मे ओएलएक्स में एक्टिवा बेचने के नाम पर अपराधियों द्वारा विभिन्न बैंक खातों में धोखाधड़ी कर लगभग 52 हजार रूपये जमा करवाये गये थे। जिसके सम्बन्ध में वादी द्वारा की गई शिकायत की गयी थी। साईबर क्राईम के इस प्रकरण की जांच में जुटी पुलिस ने विवेचना के दौरान बैंक खातो के स्टेटमेन्ट एवं आधुनिक तकनीको के माध्यम से अभियुक्तो का पता लगाया।

जिसमे जानकारी मिली कि यह साईबर अपराध राजस्थान के विभिन्न जनपदो से संचालित किये जा रहे है। जिस पर साइबर क्राइम पुलिस टीम राजस्थान गयी और उक्त अभियोग में संलिप्त अभियुक्तो को चिन्हित कर आरोपी आशु पुत्र बुधला जिला अलवर, राजस्थान को हिरासत में ले लिया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसका एक गिरोह है और वह लोग भारत के कई शहरों में इस तरह की लाखों की ठगी को अंजाम दे चुके है। बहरहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *