बिमारी के चलते निभाया कर्तव्य, लेट कर की मतगणना डयूटी

0
91


देहरादून। संवाददाता। लोकसभा चुनाव लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव है, सबसे ज़रूरी कर्म है. दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में लोकसभा चुनाव करवाने में बहुत सारे संसाधन लगते हैं, बहुत सारे कर्मचारियों को इस काम में जुटना पड़ता है. कई बार यह इलेक्शन ड्यूटी मुश्किल होती है और ऐसे बहुत से उदाहरण मिलते हैं जब कर्मचारी इस ड्यूटी से नाम कटवाने के लिए बहाने मारते हैं, सिफ़ारिशें लगता हैं. ऐसे में पूरन सिंह राणा जैसे लोग एक लोकतंत्र के हीरो के रूप में दिखते हैं, जो गंभीर रूप से बीमार होने के बाद भी चुनाव ड्यूटी से मुंह नहीं चुराते।

पुरोला तहसील के एसडीएम पूरण सिंह राणा को स्पाइनल कार्ड में दिक्कत के चलते इसी 17 मई को एक ऑपरेशन से गुज़रना पड़ा था. वह बेड रेस्ट पर हैं. पुरोला तहसील के एसडीएम पूरण सिंह राणा को स्पाइनल कार्ड में दिक्कत के चलते इसी 17 मई को एक ऑपरेशन से गुज़रना पड़ा था. वह बेड रेस्ट पर हैं। पुरोला तहसील के एसडीएम पूरण सिंह राणा को स्पाइनल कार्ड में दिक्कत के चलते इसी 17 मई को एक ऑपरेशन से गुज़रना पड़ा था. वह बेड रेस्ट पर हैं।

तारीख को हुई मतगणना में पूरण सिंह राणा की भी ड्यूटी लगी थी. वह पुरोला विधानसभा सीट की काउंटिंग के लिए एआरओ नियुक्त थे. राणा ने स्वास्थ्य खराब होने के बावजूद ड्यूटी से नाम कटवाना उचित नहीं समझा. 23 तारीख को हुई मतगणना में पूरण सिंह राणा की भी ड्यूटी लगी थी. वह पुरोला विधानसभा सीट की काउंटिंग के लिए एआरओ नियुक्त थे. राणा ने स्वास्थ्य खराब होने के बावजूद ड्यूटी से नाम कटवाना उचित नहीं समझा।

LEAVE A REPLY