यात्रा मार्गों पर मांस मदिरे की दुकानों के विरोध में डीएम को सौंपा ज्ञापन

0
67


देहरादून। संवाददाता। देवभूमि उत्तराखण्ड के यात्रा मार्गो पर मांस मदिरा की दुकानों के विरोध में आज उत्तराखण्ड रक्षा अभियान के कार्यकर्ताओं ने डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन प्रेषित किया।

ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि उत्तराखण्ड में चारों धामों सहित कई अलौकिक देव स्थल विध्यमान है जिसके चलते समस्त भारत सहित पूरे विश्व के भक्त मोक्ष के उद्देश्य से देव भूमि की यात्रा करते है और हफ्तों पहले ही मांस मदिरा के सेवन पर अंकुश लगा देते है। कहा गया है कि चिंता का विषय है कि ऋषिकेश के बाद यात्रा मार्ग पर जगहकृजगह मांस रेस्टोरेंट के बाहर सींक पर ही टंगा रहता है और मदिरा की दुकानों को भी मानकों को ताक पर रख कर धड़ल्ले से चलाया जा रहा है।

उन्होने कहा है कि मांस मच्छी की दुकानों से निकलने वाले कूडे़ को गंगा में बहाया जाता है जिससे गंगा माता की पवित्रता भी धूमिल होती है। कहा कि बाहर से आने वाले यात्री राज्य की गलत छवि लेकर वापस जाते है। उन्होने सरकार से निवेदन करते हुए कहा है कि यात्रा मार्ग पर मोक्ष के उद्देश्य से यात्रा करने आये लोगों की भावनाओं का ख्याल रखते हुए यात्रा मार्ग से मांस व मदिरा की समस्त दुकानों को प्रतिबन्धित किया जाये और यदि किसी कारणवश यह संभव नहीं हो पाता है तो यात्रा के सीजन में इन दुकानों को पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित किया जाये। यदि ऐसा संभव नहंीं हुआ तो उत्तराखण्ड रक्षा अभियान के कार्यकर्ता आंदोलन के लिए बाध्य होगें।

LEAVE A REPLY