रजाई गद्दों के गोदाम में आग लगने से किशोर झुलसा

0
81


देहरादून। संवाददाता। सूरत के कोचिंग सेन्टर में अग्निकांड की घटना के बाद दून प्रशासन कितना सजग हुआ है इसकी बानगी आज पटेलनगर के चन्द्रबनी क्षेत्र में सामने आयी है। जहंा रेजीडेंस इलाके में कमर्शियल रूप से चल रहे रजाई गद्दों के गोदाम में भीषण आग लगने से एक नाबालिग गम्भीर रूप से झुलस कर घायल हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस व फायर सर्विस ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया और घायल नाबालिग को अस्पताल पहुंचाया जहंा उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह लगभग 11 बजे पटेलनगर के चन्द्रबनी स्थित एक रजाई गद्दों के गोदाम में अचानक आग लगने अफरा तफरी मच गयी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस व फायर सर्विस ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि आग की चपेट में आने से एक नाबालिग गम्भीर रूप से झुलस गया है। जिसको अस्पताल पहुंचाया गया जहंा उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। प्रथमदृष्टया आग लगने का कारण शाट सर्किट बताया जा रहा है।

बीते सप्ताह सूरत के एक कोचिंग सेन्टर में आग लगने से कई बच्चों की मौत हो गयी थी। इस घटना के बाद दून का शासन प्रशासन जागा और उसने कई कोचिंग सेन्टरों में छापेमारी कर उन्हे चेतावनी दी। शासन प्रशासन व फायर विभाग की इस कार्यवाही से ऐसा लगा कि वह अब उन्होने सजगता से ऐसे संस्थानों पर नजर रखना शुरू कर दिया है जहंा आग लगने का खतरा हो। लेकिन ऐसा नहीं है शहर में कई क्षेत्र ऐसे भी है जहंा आवासीय क्षेत्र होने के बाद भी वहंा मिलीभगत के चलते कमर्शियल कारोबार चालू है। देखना होगा शासन प्रशासन व फायर विभाग की नजर कब तक इन पर पड़ती है। आज हुई इस आग की घटना से पता चला है कि इस गोदाम में आग बुझाने का कोई उपकरण ही नहीं है।

LEAVE A REPLY