राजभवन ने टेंडर घोटालें में ईई को जारी की चार्जशीट

0
89


देहरादून। संवाददाता। वर्ष 2017 में निर्माण खण्ड, लो.नि.वि. देहरादून के अधिशासी अभियन्ता (वर्तमान में सेवानिवृत्त) वाई.एन. राजवंशी ने विधानसभा विकासनगर के आठ कार्यों हेतु सांठ गांठकर 2 करोड़ से अधिक मूल्य के टेण्डर प्रकाशन का ढोंग कर अपने चहेते ठेकेदारों को सभी टेण्डर स्वीकृत कर दिये थे। मोर्चा द्वारा इस घोटाले की तह में जाकर इसका पर्दाफाश किया गया तथा शासन व सूचना आयोग में लम्बी लड़ाई लड़ी गयी, जिसकी गम्भीरता को देखते हुए अपर मुख्य सचिव, लो.नि.वि. तथा विभागीय मन्त्रीकृमुख्यमन्त्री ने मामले की जॉंच करायी, जिसमें जॉंच की पुष्टि हुई।

आज स्थानीय होटल में पत्रकार वार्ता के दौरान यह बात आज जनसघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष रघुनाथ सिं नेगी ने कही। उन्होने कहा कि उक्त अधिकारी द्वारा समाचार पत्रों की मात्र 4,5 प्रतियों (सिर्फ विभागीय खाना पूर्ति हेतु) में टेण्डर विज्ञापित कराया गया तथा आमजनमानस में वितरित होने वाले समाचार पत्रों में उक्त विज्ञापन नहीं छपवाया गया। विभागीय अधिकारियों ने मिलीकृभगत कर टेण्डर स्वीकृत कर दिया, जिससे सरकार को लाखों रू. की राजस्व हानि हुई थी।

मामले में राज्यपाल की ओर से शासन के अपर मुख्य सचिव श्री ओम प्रकाश द्वारा उक्त ई.ई. के खिलाफ आरोप पत्र जारी कर दिया गया। मोर्चा की यह राज्यहित में बहुत बड़ी जीत है।
पत्रकार वार्ता में मोर्चा महासचिव आकाश पंवार, अनिल कुकरेती, प्रवीण शर्मा पीन्नी, नवीन नेगी, अरविंद बिष्ट आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY