दलित किशोरी से दुराचार मामलें में सीओं को पद से हटाया

0
90

देहरादून। संवाददाता। नैनबाग तहसील के गांव में नौ वर्ष की बालिका से दुराचार के मामले में अपनी कार्यवाही को लेकर किरकिरी करा रही पुलिस पर आज आला अफसरों ने बड़ी कार्यवाही करते हुए सीओ नरेन्द्रनगर उत्तम सिंह जिमवाल को उनके पद से हटा दिया गया है। सीओ नरेन्द्र नगर के खिलाफ यह कार्यकाही डीजीपी स्तर से की गयी है।

बीते दिनों क्षेत्र में एक नौ साल की दलित बालिका के साथ स्थानीय दुकानदार द्वारा दुराचार का मामला प्रकाश में आया था जिसमें पुलिस ने पीड़ित को दून अस्पताल में भर्ती कराया था लेकिन उसे उचित उपचार नहीं दिया गया तथा मामला तूल न पकड़े इसलिए रातों रात पीड़ित बच्ची को परिवार सहित उसके घर पहुंचा दिया गया था। अगले दिन इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया था लेकिन पुलिस की कार्यशैली और लापरवाही की हद देखिये कि उसे टिहरी कोर्ट में पेश करने के लिए उसी वाहन से ले जाया गया जिसमें आरोपी को भी ले जाया गया था।

परिजनों का आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने ऐसी गम्भीर हालत में भी पीड़ित बच्ची का न सिर्फ 200 किलोमीटर का सफर कराया बल्कि डरी सहमी पीड़ित के आरोपी के सामने होने के कारण अपने बयान भी ठीक से दर्ज नहीं करा पायी। पुलिस की इस कार्यशैली को लेकर पीड़िता के परिजनों में भारी आक्रोश है और वह पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप लगा रहे है।

खास बात यह है कि बीते कल एक बार फिर पीड़ित बच्ची की हालत बिगड़ी तो हड़कंप मच गया और अधिकारी भागे दौड़े पीड़ित परिवार के पास पहुंचे उस बच्ची की स्थिति अभी भी ठीक नहीं है वहीं उनकी सुरक्षा आदि को लेकर पुलिस भी गम्भीर दिखायी नहंी दे रही है ंजिसे लेकर क्षेत्र के कुछ लोगों ने आज डीजीपी से मिलकर पीड़ित परिवार की मदद की गुहार लगायी और पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाये। जिसके मद्देनजर अब डीजीपी द्वारा सीओ टिहरी को उनके पर से हटा दिया गया है। पीड़ित परिवार द्वारा इस मामले की जांच कर रहे अधिकारी को भी बदलने की मांग की गयी थी।

LEAVE A REPLY