पति की प्रेमिका को इंसाफ दिलाने के लिए नवविवाहिता ने दांव पर लगाई अपनी शादी

0
134


काशीपुर। पीआरडी कर्मी नवविवाहिता को शादी के दो माह बाद पता चला कि उसके पति का किसी अन्य युवती से प्रेम प्रसंग है तो उसके पैरों से जमीन खिसक गई। इस पर वह मायके चली गई। मामला आईटीआई थाने पहुंचा तो पुलिस ने मामले को महिला हेल्प लाइन भेज दिया। इस पर पीआरडी कर्मी नवविवाहिता मौके पर पहुंची और पति को थप्पड़ जड़ दिए।

जानकारी के मुताबिक बिजनौर निवासी एक युवती चार वर्ष पहले आईटीआई थाने के एक गांव निवासी युवक के संपर्क में आई। दोनों के बीच प्रेम संबंध बन गए। गांव के मंदिर में शादी कर दोनों पति-पत्नी की हैसियत से काशीपुर में रहने लगे। युवक ने परिजनों से यह बात छिपाए रखी। इस दौरान युवती एक निजी प्रतिष्ठान में नौकरी भी करती रही।

प्रेमिका शिकायत लेकर आईटीआई थाने पहुंची
बीती 13 मार्च 2019 को युवक ने बाजपुर क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती से शादी कर ली जो कि पीआरडी कर्मी है। युवक की शादी की जानकारी पर प्रेमिका शिकायत लेकर आईटीआई थाने पहुंच गई। पुलिस ने यह मामला काउंसलिंग के लिए महिला हेल्प लाइन भेज दिया। घर में नवविवाहिता के सामने उसके पति के विवाह से पूर्व प्रेम संबंधों का खुलासा हो गया।

इस पर वह मायके चली गई। उसने किसी तरह पीड़िता का मोबाइल नंबर लेकर उससे बात की। पीड़िता का दुखड़ा सुन पीआरडी कर्मी ने उसे सांत्वना दी। भरोसा दिलाया कि इंसाफ की लड़ाई में वह उसके साथ है। इसके लिए वह अपना दांपत्य जीवन कुर्बान करने को भी तैयार है। सोमवार को कोतवाली में दोनों पक्षों को काउंसलिंग के लिए बुलाया था। पीड़िता भी अपनी मां और भाई के साथ पहुंची।

प्रेमिका और पत्नी दोनों को साथ रखने की पेशकश
उधर, आरोपी की नवविवाहिता पत्नी भी पिता के साथ कोतवाली पहुंची। काउंसलिंग के दौरान आरोपी ने प्रेमिका और पत्नी दोनों को साथ रखने की पेशकश कर दी। इस पर नवविवाहिता भड़क गई, उसने हेल्प लाइन प्रभारी की मौजूदगी में अन्य लोगों के सामने पति को कई थप्पड़ जड़ दिए। लोगों ने बीच बचाव कराया।

नवविवाहिता ने हेल्पलाइन में दिए बयानों में कहा कि पति ने धोखे में रखकर उसके साथ शादी की है। अगर वह पीड़ित युवती को अपना लेता है तो वह स्वेच्छा से तलाक ले लेगी और पति के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी। उसका कहना है कि यदि आरोपी ने पीड़ित को नहीं अपनाया तो वह उसे इंसाफ दिलाने के लिए उसके साथ मिलकर कानूनी कार्रवाई करेगी।

LEAVE A REPLY