मुस्लिम समाज ने धूमधाम से मनाई ईद, अमन और शांति की दुआ मांगी

0
68

देहरादून। संवाददाता। सूबे की राजधानी दून सहित पूरे राज्य में आज ईद उल फितर का त्यौहार ,खूब धूमधाम से मनाया गया। ईद के मौके पर आज हजारों की संख्या में मुस्लिम भाईयों ने राजधानी दून के ईदगाह सहित तमाम क्षेत्रों की मस्जिदों में ईदकृउलकृफितर की नमाज अता की। नमाज के बाद एक दूसरे के गले मिलकर मुबारक बाद दी गयी। ईद की नमाज के लिए प्रशासन द्वारा कडे़ सुरक्षा प्रबन्ध किये गये थे तथा नमाजियों को किसी भी तरह की परेशानी न हो इसके मद्देनजर यातायात को भी डायवर्ट किया गया था।

राजधानी दून में आज मुख्य आयोजक स्थल ईदगाह में बड़ी संख्या नमाजी नमाज अता करने पहुंचे। राजधानी दून में सभी ईदगाहों और मस्जिदों में अलगकृअलग समय पर नमाज अता की गयी। चकराता रोड स्थित ईदगाह, सुभाष नगर व मुस्लिम कालोनी में 9 बजे ईद की नमाज अता की गयी। ईद के बाद नमाजियों ने कहा कि उन्होने देश साम्प्रदायिक सौहार्द व भाई चारे की कामना की है। माजरा, धामावाला, पल्टन बाजार व ईसी रोड सहित सभी मस्जिदों में बड़ी संख्या में नमाजी नमाज अता करने के लिए पहुंचे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सूबे के सभी मुस्लिम भाईयों को ईद की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि त्यौहार समाज में आपसी भाईचारे और एकता को मजबूत बनाते है। एक माह रोजे रखने के बाद आज ईद की नमाज अता कर नमाजियों ने लजीज मनपंसद भोजन का आनन्द लिया। इस दौरान ईदी पाकर बच्चों के चेहरे भी खिले-खिले दिखे।

LEAVE A REPLY